Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

UP: टोल प्लाजा पर VIP के लिए नहीं होगी अलग से लेन, योगी सरकार ने आदेश वापस लिए

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग तथा राज्य की प्रमुख सड़कों पर स्थित टोल प्लाजा, टोल कलेक्शन सेन्टर पर सांसद-विधायकों के लिए अलग लेन नहीं बनेगा। योगी सरकार ने आदेश वापस लिए है। बता दें कि अलग लेन बनाने को VIP कल्चर बढ़ाने वाला बताकर काफी आलोचना हु

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2017 20:32 IST
toll plaza- India TV Hindi
toll plaza

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग तथा राज्य की प्रमुख सड़कों पर स्थित टोल प्लाजा, टोल कलेक्शन सेन्टर पर सांसद-विधायकों के लिए अलग लेन नहीं बनेगा। योगी सरकार ने आदेश वापस लिए है। बता दें कि अलग लेन बनाने को VIP कल्चर बढ़ाने वाला बताकर काफी आलोचना हुई थी।

टोल प्लाजा पर सांसदों, विधायकों तथा विधान परिषद सदस्यों के वाहनों पर टैक्स से छूट देने के सम्बंध में अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग सदाकान्त ने 13 जुलाई को दिए आदेश के सम्बंध में फैले भ्रम को दूर करते हुए कहा कि विशिष्ट महानुभावों के लिए टोल प्लाजा पर अलग से किसी लाइन का निर्माण नहीं किया जाना है।

सदाकांत ने कहा कि सभी विशिष्ट महानुभावों तथा जन सामान्य के वाहनों के आवागमन हेतु टोल प्लाजा पर सभी सुविधाएं एक समान उपलब्ध रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो व्यवस्थाएं वर्तमान में है वही व्यवस्थाएं सभी के लिए एक समान लागू होगी।

उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में संशोधित शासनादेश आदेश जारी करते हुए समस्त मण्डलायुक्त, समस्त जिलाधिकारी, प्रमुख अभियंता विकास एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग तथा रीजनल आफिसर एन. एच. ए. आई. को भेज दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement