Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कुपवाड़ा हमले में शहीद कैप्टन आयुष के परिजन को 30 लाख की सहायता देगी योगी सरकार

कुपवाड़ा में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन को उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 लाख रुपये बतौर सहायता देने का एलान किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 28, 2017 13:53 IST
Captain Ayush- India TV Hindi
Captain Ayush

लखनऊ: कुपवाड़ा में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन को उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 लाख रुपये बतौर सहायता देने का एलान किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज यहां बताया कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कुपवाड़ा में आतंकवादी वारदात में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती है। सरकार ने शहीद के परिवार के लिये 30 लाख रपये की मदद का एलान भी किया है। (...अब वीरप्पन को मारने वाला यह IPS ऑफिसर लेगा सुकमा का बदला)

उन्होंने कहा कि आतंकवाद इंसानियत का दुश्मन है। कुपवाड़ा में आतंकवादी एक बड़ी साजिश के तहत आये थे जिसे हमारे फौजियों ने नेस्तनाबूद किया। उसमें हमारे आयुष यादव शहीद हुए। मालूम हो कि कानपुर के जाजमउ निवासी आयुष उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित एक सैन्य शिविर पर कल हुए फिदायी हमले में शहीद हो गये थे।

आतंकवादियों ने चौकीबल स्थित पंजगांव में एक बटालियन शिविर पर हमला किया था। सेना ने दो दहशतगर्दों को मार गिराकर उनके हमले को विफल कर दिया थ। माना जा रहा है कि हमलावरांे का संबंध दहशतगर्द संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है।

ये भी पढ़ें: इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

नक्सलियों से बदला लेने के लिये CRPF को मिली 75 दिनों की खुली छूट!

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement