Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

लोकसभा में बोले योगी आदित्यनाथ, 'UP में बहुत कुछ बंद होने जा रहा है'

नई दिल्ली: हिन्दुत्व की कट्टर छवि को लेकर कुछ वर्गो द्वारा व्यक्त आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए उत्तरप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास की

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 21, 2017 19:16 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

नई दिल्ली: हिन्दुत्व की कट्टर छवि को लेकर कुछ वर्गो द्वारा व्यक्त आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए उत्तरप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास की प्रेरणा के साथ हर जाति, वर्ग, समुदाय और प्रत्येक क्षेत्र के विकास के लिए काम करेगी और प्रदेश के विकास का नया ढांचा खड़ा करेगी।

मुख्यमंत्री बनने के बाद वित्त विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेने आए गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव के दौरान तमाम तरह की बातें कहीं जा रही थी जब मोदीजी लोगों के पास जा रहे थे और जब देश एवं अर्थव्यवस्था के समक्ष उत्पन्न विकट परिस्थितियों में उन्होंने प्रधानमंत्री पद का दायित्व संभाला था। लेकिन सभी को साथ लेकर चलते हुए प्रधानमंत्री ने जिस तरह से अर्थव्यवस्था और देश के विकास को गति प्रदान करने का काम किया, वह दुनिया के समक्ष आदर्श है।

ये भी पढ़ें

'यूपी में बहुत कुछ बंद होगा'    

उत्तर प्रदेश में अब बहुत कुछ बंद होने वाला है....ये खुद यूपी के नए-नवेले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ये बात कही...वो भी संसद के अंदर। बतौर सांसद लोकसभा में योगी ने आज अपना विदाई भाषण दिया। वैसे यूपी में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ तो यूपी में एक्शन शुरू हो गया है लेकिन योगी आदित्यनाथ ने यूपी में बहुत कुछ बंद करने का खुलेआम ऐलान कर दिया है।

'राहुल से 1 साल छोटा, अखिलेश से 1 साल बड़ा'

योगी आदित्यनाथ ने संसद में राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर चुटकी भी ली। उन्होंने कहा- मैं आदरणीय राहुल जी से एक साल छोटा हूं और अखिलेश यादव से एक साल बड़ा हूं। एक जो दोनों की जोड़ी के बीच में मैं जो आ गया मुझे लगता है कि ये एक विफलता का बड़ा कारण हो सकता है।

‘उत्तरप्रदेश को मोदी के सपनों का प्रदेश बनायेंगे’

उन्होंने कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उत्तर प्रदेश को मोदी के सपनों का प्रदेश बनायेंगे। हम उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त, दंगों से मुक्त, गुंडागर्दी से मुक्त प्रदेश बनायेंगे और विकास का ऐसा मॉडल खड़ा करेंगे जिससे युवाओं को पलायन नहीं करना पड़े और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

‘हमारी नीति सबका साथ, सबका विकास’

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास की प्रेरणा के साथ हर जाति, वर्ग और समुदाय तथा प्रत्येक क्षेत्र के लिए काम करेगी और प्रदेश के विकास का नया ढांचा खड़ा करेगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि गोरखपुर का सांसद चुने जाने के बाद पिछले डेढ़-दो दशकों के दौरान वहां गुंडागर्दी की एक भी घटना नहीं हुई, व्यापारियों को गुंडा टैक्स नहीं देना पड़ा, अपहरण नहीं हुए, एक भी दंगा नहीं हुआ। हम पूरे उत्तरप्रदेश में ऐसी ही स्थिति बनायेंगे।

जय श्री राम के नारों से हुआ योगी का स्वागत

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार लोकसभा आने पर योगी आदित्यनाथ का सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने मेज थपथपा कर स्वागत किया। योगी आदित्यनाथ करीब साढ़े चार बजे जब सदन में आए तो उस दौरान भाजपा के कुछ सदस्यों ने जयश्रीराम के नारे भी लगाये। कई सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर उनका अभिभवादन किया।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि आपका स्वागत है, आप उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री है, साथ साथ इस सदन के सदस्य भी हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी पार्टी ने उत्तरप्रदेश का दायित्व मुझे सौंपा है और प्रदेश की जनता ने जिस प्रकार का जनादेश दिया है... उसके बाद हम राज्य के विकास का नया ढांचा खड़ा करेंगे और सबका विकास सुनिश्चित करेंगे।

सपा सरकार पर योगी का हमला

उन्होंने राज्य की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले ढाई वर्षो में मोदी सरकार ने उत्तरप्रदेश को 2.5 लाख करोड़ रूपये दिये लेकिन इन वर्षो में उस समय की प्रदेश सरकार ने सिर्फ 78 हजार करोड़ रूपये खर्च किये। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनके पास विकास का कोई ढांचा नहीं था। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जो राशि विकास कार्यो में नहीं खर्च हो पायी है, उसे प्रभावी ढंग से खर्च किया जाए।

'किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुरू में ही स्पष्ट कर दिया था कि उनकी सरकार गरीबों के विकास को समर्पित है और इसके बाद से अब तक यह सुनिश्चित किया कि किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो। चाहे वह महिलाओं को रसोई गैस उपलब्ध कराने की उज्जवला योजना हो, चाहे जनधन खाता खेलने की योजना हो अथवा स्टार्टआप, स्टैंडअप और मुद्रा योजना ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि हम उत्तरप्रदेश को भी मोदी के सपनों का प्रदेश बनायेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement