Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुंडागर्दी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: सुलखान सिंह

उत्तर प्रदेश के नये पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने आज कहा कि राज्य में गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में अति विशिष्ट व्यक्तियों :वीआईपी: को भी नहीं बख्शा जाएगा।

Bhasha Bhasha
Published on: April 22, 2017 15:03 IST
Sulkhan Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Sulkhan Singh

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नये पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने आज कहा कि राज्य में गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में अति विशिष्ट व्यक्तियों :वीआईपी: को भी नहीं बख्शा जाएगा। सुलखान सिंह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने कहा, जो गुंडागर्दी और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं, उनसे बिना किसी रहम के निपटा जाएगा। वे भाग नहीं सकते। यहां तक कि :गुंडागर्दी करने वाले: वीआईपी भी नहीं बख्शे जाएंगे। (अब किराये का घर हो जाएगा अपना, बन जाएंगे मकान मालिक!)

पुलिस महानिदेशक :डीजीपी: का कार्यभार ग्रहण करने के बाद सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गलत काम करने वालों के खिलाफ एक जैसी कार्रवाई की जाएगी। कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा चाहे दोषी कोई भी हो या फिर किसी भी तरह का राजनीतिक संपर्क रखता हो। सिंह ने जावीद अहमद से कार्यभार ग्रहण किया है। प्रदेश सरकार ने कल आईपीएस अधिकारियों के कामकाज में बदलाव करते हुए सिंह को नया पुलिस प्रमुख नियुक्त किया। अहमद को पीएसी का महानिदेशक बनाकर भेजा गया है।

राज्य के वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह ने कहा कि आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उनहोंने कहा कि अधिक से अधिक प्राथमिकी दर्ज की जाएंगी और पुलिस को बिना भय या दबाव के कार्य करने की पूरी आजादी होगी। प्राथमिकताओं के बारे में पूछने पर सिंह ने कहा कि बिना भेदभाव के पुलिसिंग सुनिश्चित करना और पुलिस बल का मनोबल सदैव उंचा रखना प्राथमिकता होगी। पुलिस मशीनरी में भ्रष्टाचार के आरोपों पर सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसे सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करायी जाएगी।

ये भी पढ़ें: नाता प्रथा जिसमें युवती को लिवइन रिलेशनशिप में रहने को किया जाता है मजबूर

ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement