1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. UP का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कही ये बातें

UP का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कही ये बातें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया।

Khabarindiatv.com [Updated:18 Mar 2017, 7:47 PM IST]
UP का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कही ये बातें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई बीजेपी की विधायक दल की बैठक में योगी को सीएम बनाने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। यूपी बीजेपी के प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को उप-मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश का सीएम चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सबका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, 'मैं सबका अभिवादन करता हूं। यूपी जैसे बड़े राज्य को चलाना आसान नहीं है। हमें आप सभी का साथ चाहिए। हम सब मिलकर राज्य का विकास करेंगे। यूपी जैसे बड़े राज्य को चलाना आसान काम नहीं है, मुझे इसके लिए दो लोग चाहिए। मुझे सबके सहयोग की जरूरत होगी, तभी यूपी को उत्तम प्रदेश बनाया जा सकता है।' बीजेपी के सीनियर नेता सुरेश खन्ना और सतीश महाना ने आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा था। उनके नाम की घोषणा होते ही मंच पर मौजूद ओम माथुर और वेंकैया नायडू ने उन्हें मिठाई खिलाई।

​इन्हें भी पढ़ें:

यूपी के डेप्युटी सीएम चुने गए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा, 'योगी आदित्यनाथ को सीएम चुने जाने पर बधाई देता हूं। मुझे जो भी जिम्मेदारी मिली है, मैं उसे पूरी तन्मयता के साथ निभाऊंगा। लोक कल्याण के माध्यम से राज्य का विकास करूंगा।' केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही दिनेश शर्मा को भी उत्तर प्रदेश का उप-मुख्यमंत्री चुना गया है।

You May Like