Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पैसा लेकर भागने वाली कंपनियों पर योगी सरकार कसेगी शिकंजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंपनियों द्वारा जमाकर्ताओं का धन लेकर गायब होने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिया है कि ऐसी कंपनियों की पहचान कर उनपर तत्काल शिकंजा कसा जाए।

Bhasha Bhasha
Published on: April 19, 2017 11:11 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Yogi Adityanath

लखनऊ: आम लोगों की गाढ़ी कमाई लेकर भागने वाली कंपनियों पर उत्तर प्रदेश सरकार लगाम कसने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंपनियों द्वारा जमाकर्ताओं का धन लेकर गायब होने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिया है कि ऐसी कंपनियों की पहचान कर उनपर तत्काल शिकंजा कसा जाए। योगी ने संस्थातगत वित्त विभाग के कल देर रात हुए प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा, विभिन्न कम्पनियों द्वारा जमाकर्ताओं के पैसे को लेकर भाग जाने की घटनाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी जाए। ऐसी कम्पनियों को चिन्हित कर उन पर शिकंजा कसा जाए और जमाकर्ता हित संरक्षण कानून 2016 का क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। (भाजपा के पूर्व मंत्री की बेटी ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी)

उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया की तर्ज पर मेक इन यूपी अभियान को सफल बनाने की योजनाएं बनायी जाएं। बैंकिंग सुविधाएं सभी को मुहैया कराने के हरसम्भव प्रयास किये जाएं और अधिक से अधिक संख्या में बैंक खाते खोलने के लिए अभियान चलाया जाए। मुख्यमंत्री ने स्टैण्ड-अप योजना की धीमी प्रगति पर असन्तोष जताते हुए कहा कि इस योजना के तहत प्रति बैंक शाखा एक अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लाभार्थी तथा एक महिला उद्यमी को रिण उपलब्ध कराने के लक्ष्य को शीघ्रता से पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश का आर्थिक विकास होगा और बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि लघु एवं सीमान्त किसानों के फसली रिण माफ किये जाने के सम्बन्ध में लिये गये निर्णय के अनुसार संस्थागत विा विभाग द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जाए, जिससे किसान को इस सम्बन्ध में कठिनाई न हो। प्रदेश के गांवों में बैंक शाखाएं उपलब्ध कराने के लिए कार्यवाही की जाए।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में

इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement