ford
Breaking now
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास ब्लास्ट, सबवे लाइन्स को खाली करवाया गया। धमाके की वजह का पता नहीं।
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव की इफ्तार पार्टी में नहीं शामिल हुए मुलायम

उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव की इफ्तार पार्टी में नहीं शामिल हुए मुलायम

समाजवादी पार्टी (SP) के रोजा इफ्तार कार्यक्रम में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और वरिष्ठ नेता आजम खां ने शिरकत नहीं की।

Bhasha [Published on:19 Jun 2017, 9:42 PM IST]
PTI File Photo- Khabar IndiaTV
PTI File Photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के रोजा इफ्तार कार्यक्रम में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और वरिष्ठ नेता आजम खां ने शिरकत नहीं की। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से पार्टी प्रदेश कार्यालय पर आलीशान इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया, लेकिन सबकी निगाहें इस बात पर लगी थीं कि इसमें सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, आजम खां और अखिलेश के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल यादव शरीक होते हैं या नहीं।

इस इफ्तार पार्टी में मुलायम, आजम और शिवपाल ने शिरकत नहीं की। इससे अखिलेश और मुलायम खेमे की आपसी नाराजगी एक बार फिर जाहिर हो गई। बहरहाल, इस इफ्तार कार्यक्रम में खालिद रशीद फरंगी महली, जफरयाब जीलानी जैसे मुस्लिम नेताओं के अलावा समाजवादी पार्टी नेताओं अहमद हसन, किरणमय नन्दा समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं ने शिरकत की।

मालूम हो कि गत एक जनवरी को हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम की जगह अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था, जबकि शिवपाल को सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। बाद में कई अन्य मुद्दों को लेकर भी अखिलेश और मुलायम के बीच मतभेद खुलकर सामने आए थे।

You May Like