1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. यूपी में गाय की जान बचाने पर मुसलमान को मुसलमान ने मारा

यूपी में गाय की जान बचाने पर मुसलमान को मुसलमान ने मारा

खबरों के मुताबिक आरोपी परिवार ने किसी शादी समारोह में मांस परोसने के लिए गाय बेची थी लेकिन पुलिस को इसकी खबर मिल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने गौ हत्या रोककर आरोपी परिवार को फटकार लगाई। आरोपी मोहम्मद उमर को लगा कि...

Written by: India TV News Desk [Published on:15 Nov 2017, 8:22 AM IST]
यूपी में गाय की जान बचाने पर मुसलमान को मुसलमान ने मारा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक गांव में गाय के नाम पर एक शख्स की हत्या करने का मामला सामने आया है। चौंकाने वाली बात ये है कि ये हिंदू-मुस्लिम समुदाय के बीच का मामला नहीं है बल्कि एक मुस्लिम परिवार पर ही एक मुस्लिम शख्स की हत्या का आरोप है। हत्या के बाद पूरे गांव में तनाव है और मामले पर राजनीति भी तेज़ हो गई है। मामला उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले के लखना खेड़ा गांव का है।

यहां गौ हत्या की मुखबिरी करने के शक में एक बुजुर्ग शख्स की हत्या कर दी गई और उसे बचाने पहुंचे बेटे को चाकुओं से गोदकर बुरी तरह घायल कर दिया गया। वारदात रविवार सुबह छह बजे की है। आरोप है कि मृतक नन्हें अली सुबह की नमाज़ के बाद लौट रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन पर चाकुओं से हमला कर दिया। मृतक नन्हें के परिवार का कहना है कि गाय के कत्ल की मुखबिरी की कोई बात ही नहीं थी।

खबरों के मुताबिक आरोपी परिवार ने किसी शादी समारोह में मांस परोसने के लिए गाय बेची थी लेकिन पुलिस को इसकी खबर मिल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने गौ हत्या रोककर आरोपी परिवार को फटकार लगाई। आरोपी मोहम्मद उमर को लगा कि नन्हें अली ने ही पुलिस को ये ख़बर दी है। इसी बात पर पहले शनिवार को लड़ाई हुई जिसमे नन्हें अली के 2 बेटे घायल हो गए थे और अगले दिन नन्हें का कत्ल कर दिया गया लेकिन आरोपी के परिवार का कहना है कि उन्हें फंसाया जा रहा है।

गाय के नाम पर रामपुर में मुस्लिम समुदाय के बीच हुई वारदात की हर किसी ने निंदा की। इस वारदात के बाद इलाके में काफी तनाव है। इलाके में भारी संख्या में पुलिस तैनात है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में  हत्या का मामला दर्ज़ कर मोहम्मद उमर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

You May Like