Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नकल पर योगी सरकार ऐक्शन में, 54 सेंटर की परीक्षा रद्द, 7 जिला अधिकारियों को नोटिस

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में नकल पर नकेल कसते हुए बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए नकल के आरोप में 54 केंद्रों की परीक्षा को

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 30, 2017 10:03 IST
UP Board Exam- India TV Hindi
UP Board Exam

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में नकल पर नकेल कसते हुए बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए नकल के आरोप में 54 केंद्रों की परीक्षा को रद्द करने का आदेश दे दिया है। इसके अलावा 57 केंद्र पर परीक्षा पर रोक लगा दी गयी है। योगी सरकार ने 7 जिलों के अधिकारियों को नोटिस भी जारी किया है।

इतना ही नहीं नकल कराने में लिप्त पाए गए एडेड और सरकारी स्कूलों के शिक्षक और प्रधानाचार्य निलंबित होंगे, वहीं निजी स्कूलों के प्रबंधकों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के पुनर्गठन का निर्णय भी लिया गया है।

ये भी पढ़ें

ट्रिपल तलाक की शिकार ने वोट के बदले योगी से मांगा इंसाफ

लोकसभा में GST संशोधन बिल पास, PM मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
'एक जोड़ी कपड़े में आया लखनऊ', CM बनने की कहानी, योगी की जुबानी
मैं राष्ट्रपति पद की रेस में नहीं हूं, प्रस्ताव आता भी है तो ठुकरा दूंगा: RSS चीफ

अब तक परीक्षा में नकल करते हुए 1419 छात्रों को पकड़ा गया है और 359 शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है. सीएम योगी ने बुधवार को कहा था कि जो भी नकल कर हे हैं या फिर नकल करा रहे हैं उन्‍हें ऐसा सबक सिखाया जाए की फिर वो ऐसी गलती कभी न करें.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। इन परीक्षाओं में जमकर नकल किए जाने की खबरें लगातार मीडिया में आती रही हैं। योगी सरकार ने नकल माफियाओं से निपटने के लिए कड़े कदम उठा रही है। सरकार ने नकल के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर 0522- 2236760 जारी किया है। इसके अलावा व्हाट्सएप नंबर 9454457241 भी जारी किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement