Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर झंडा न फहराने वाले मदरसों पर होगी कार्रवाई

जिले के मदरसों में झंडा फहराये जाने और राष्ट्रगान गाये जाने के स्थानीय प्रशासन के दावों के बीच बरेली के मंडलायुक्त पी वी जगमोहन ने आज कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहराये जाने के आदेश को जिसने नहीं माना होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी और

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 17, 2017 16:58 IST
flag- India TV Hindi
flag

बरेली: जिले के मदरसों में झंडा फहराये जाने और राष्ट्रगान गाये जाने के स्थानीय प्रशासन के दावों के बीच बरेली के मंडलायुक्त पी वी जगमोहन ने आज कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहराये जाने के आदेश को जिसने नहीं माना होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी और उन पर रासुका (NSA) भी लगाया जा सकता है।

मंडलायुक्त ने कहा, अगर किसी मदरसे के बारे में ऐसी शिकायत मिली कि उसने सरकार का आदेश न मानते हुए झंडा नहीं फहराया होगा और राष्ट्रगान नहीं गाया होगा तो इसकी जांच होगी और जो दोषी होगा उसके खिलाफ कानून के दायरे में कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारियों को कहा गया है कि वह तुरंत उन मदरसों की सूची सौंपे जहां राष्ट्रगान नहीं गाया गया। इस मामले में अगर जनता की तरफ से कोई शिकायत मिली तो उसकी भी जांच की जाएगी।

प्रशासन का दावा है कि शहर काजी के मदरसे को छोड़कर सभी मदरसों ने सरकार के आदेश को माना, लेकिन अपुष्ट खबरों के अनुसार कुछ मदरसों में राष्ट्रगान के बजाय सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा गाया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement