Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

UP Elections 2017: राहुल के राजनीतिक गढ़ में गांववालों ने किया मतदान का बहिष्कार

अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के राजनीतिक क्षेत्र अमेठी के एक गांव के लोगों ने बाहरी क्षेत्र से जुड़ाव के लिए समुचित सड़क नहीं होने के खिलाफ चुनावी प्रक्रिया का बहिष्कार किया। अमेठी क्षेत्र के

Bhasha Bhasha
Published on: February 28, 2017 7:41 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के राजनीतिक क्षेत्र अमेठी के एक गांव के लोगों ने बाहरी क्षेत्र से जुड़ाव के लिए समुचित सड़क नहीं होने के खिलाफ चुनावी प्रक्रिया का बहिष्कार किया। अमेठी क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी और सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ए के कनौजिया ने परसौली गांव के मतदाताओं द्वारा मतदान के बहिष्कार की पुष्टि की। यह गांव अमेठी शहर से महज तीन किलोमीटर दूर है।

कनौजिया ने कहा कि परसौली गांव के 339 पुरूष और 310 महिलाओं सहित 649 मतदाताओं में किसी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं किया। मतदाताओं के लिए बनाए गए मतदान केंद्र संख्या 120 में पूरे दिन मतदाताओं का इंतजार रहा।

परसौली के मतदाता जिला प्रशासन के द्वारा उन्हें मतदान करने के लिए समझाने बुझाने के बावजूद मतदान केंद्र पर नहीं गए। अमेठी-दुर्गापुर राजमार्ग पर अमेठी शहर से परसौली गांव तीन किलोमीटर की दूरी पर है लेकिन शहर से जोड़ने के लिए समुचित सड़क नहीं है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement