Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

UP Election:11 जिलों की 51 सीटों पर शनिवार को थम जाएगा प्रचार

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 11 जिलों की 51 सीटों के चुनाव के लिये प्रचार अभियान शनिवार को थम जाएगा। इसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी भी शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2017 23:34 IST
election rally- India TV Hindi
Image Source : PTI election rally

नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 11 जिलों की 51 सीटों के चुनाव के लिये प्रचार अभियान  शनिवार को थम जाएगा। इसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी भी शामिल है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार पांचवें चरण के चुनाव के लिये प्रचार का काम शनिवार को समाप्त होगा। इस चरण में बलरामपुर, गोण्डा, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, सुलतानपुर तथा अमेठी जिलों की 51 सीटों पर  27 फरवरी को वोटिंग होगी।

​इस चरण में 96 लाख महिलाओं समेत करीब एक करोड़ 84 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।अम्बेडकर नगर की अलापुर सीट पर एसपी प्रत्याशी चंद्रशेखर कनौजिया की मृत्यु की वजह से चुनाव आयोग ने वहां का चुनाव स्थगित कर दिया है. अब इस सीट के लिये आगामी नौ मार्च को वोट पड़ेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement