Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

सीएम योगी ने कहा, 'UP में अगले महीने होगी डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शुक्रवार को कहा कि अगले माह पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2017 17:54 IST
CM yogi- India TV Hindi
CM yogi

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शुक्रवार को कहा कि अगले माह पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में वह इसलिए सक्रिय हुए हैं, ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं। निकाय चुनाव के दौरान फतेहपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही नई औद्योगिक नीति लागू हो जाएगी, जिससे निवेश बढ़ेगा, नए उद्योग-धंधे लगेंगे और दस लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव में अपनी रैलियों को लेकर उठ रहे सवालों पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में इसलिए सक्रिय हुए हैं, ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं। उन्होंने कहा पिछली सरकारों ने निकायों को कमजोर किया, जिससे शहरों का विकास नहीं हो पाया। निकायों के गठन के साथ ही शहरों से अतिक्रमण की सफाई शुरू हो जाएगी। ठेले-खोमचे वालों का पुनर्वास किया जाएगा। इससे शहरों में लोगों को जाम से निजात मिलेगी। 

योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति की, लेकिन अब ऐसा नहीं है प्रदेश में कानून का राज चलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ किया है और धान खरीद केंद्र के माध्यम से किसानों को बड़ा लाभ पहुंचाया जा रहा है। केंद्र की अमृत योजना के तहत यहां वाटर और सीवर लाइनें डाली जाएंगी, जिससे लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement