1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. शुद्धिकरण के बाद CM आवास में प्रवेश करेंगे योगी आदित्यनाथ

शुद्धिकरण के बाद CM आवास में प्रवेश करेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली लेकिन वह 5 कालिदास मार्ग पर स्थित CM के सरकारी आवास में शुद्धिकरण के बाद ही प्रवेश करेंगे।

Khabarindiatv.com [Updated:20 Mar 2017, 2:15 PM]
शुद्धिकरण के बाद CM आवास में प्रवेश करेंगे योगी आदित्यनाथ - India TV

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली लेकिन वह 5 कालिदास मार्ग पर स्थित CM के सरकारी आवास में शुद्धिकरण के बाद ही प्रवेश करेंगे। लखनऊ स्थित सीएम आवास में गृह प्रवेश से पहले इसका शुद्धीकरण किया जा रहा है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसा पहली बार होगा जब योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के अपने मठ को छोड़कर सीएम हाउस में कामकाज शुरू करेंगे। इसके लिए योगी के नए आवास पर शुद्धिकरण हो रहा है। गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से रुद्राभिषेक और हवन-पूजन हुआ। इसके लिए बाल पुरोहितों का दल गोरखपुर से 11 लीटर कच्चे दूध के साथ लखनऊ आया। ये तैयारियां इसलिए हैं ताकि यूपी के नए सीएम तुरंत कामकाज शुरू कर सकें।

गोरखपुर के मठ में योगी के दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से ही होती थी। उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद अब योगी आदित्यनाथ का ठिकाना बदल चुका है। योगी प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ गोरखनाथ धाम के महंत भी हैं। आपको बता दें कि योगी ने अभी तक नए घर में प्रवेश नहीं किया है और वह इस वक्त VVIP गेस्ट हाउस में ही रह रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री आवास की नेमप्लेट पर उनका नाम लिख दिया गया है।

Write a comment