Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में 84 आईएएस और 54 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज प्रशासनिक और पुलिस अमले में बड़ा फेरबदल करते हुए 84 आईएएस और 54 आईपीएस अधिकारियों का तबादला या उनके विभागों में परिवर्तन कर दिया ।

Bhasha Bhasha
Published on: April 26, 2017 23:58 IST
Yogi- India TV Hindi
Image Source : PTI Yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज प्रशासनिक और पुलिस अमले में बड़ा फेरबदल करते हुए 84 आईएएस और 54 आईपीएस अधिकारियों का तबादला या उनके विभागों में परिवर्तन कर दिया । राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रमुख सचिव कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग तथा कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार, निर्यात प्रोत्साहन विभाग रजनीश गुप्ता को वर्तमान पद के साथ निदेशक, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 

प्रवक्ता ने बताया कि प्रमुख सचिव, राजस्व, सहकारिता विभाग, राहत आयुक्त एवं चकबंदी आयुक्त तथा निबंधक सहकारी समितियां अरविन्द कुमार को प्रमुख सचिव, सहकारी विभाग एवं निबंधक सहकारी समितियां पद से अवमुक्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के सचिव, सचिव राज्य संपत्ति, नागरिक उड्डयन एवं संस्कृति विभाग, आबकारी आयुक्त एवं निदेशक संस्कृति मृत्युंजय कुमार नारायण को सचिव, संस्कृति विभाग, आबकारी आयुक्त एवं निदेशक संस्कृति पद से अवमुक्त किया गया है। 

प्रवक्ता ने बताया कि राजस्व विभाग में विशेष सचिव कर्ण सिंह चौहान को झाांसी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है । सेल्वा कुमारी जे को इटावा का जिलाधिकारी बनाया गया है । वह अब तक फतेहपुर की जिलाधिकारी थीं। अपर आयुक्त, ग्राम्य विकास मदनपाल को फतेहपुर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा जा रहा है जबकि मैनपुरी के जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह को विशेष सचिव गोपन बनाया गया है। प्रवक्ता के अनुसार जिलाधिकारी कानपुर नगर कौशलराज को लखनउ का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। 

प्रदेश सरकार ने कई जिलों के पुलिस कप्तान भी बदल दिये हैं । सरकार ने आज 54 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये । गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी लखनउ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी को सेनानायक, 49वीं वाहिनी, पीएसी, गौतमबुद्ध नगर नियुक्त किया गया है । उनकी जगह दीपक कुमार को लखनऊ का नया कप्तान बनाया गया है । वह इससे पहले गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थे । 

प्रवक्ता ने बताया कि सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार को गौतमबुद्ध नगर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र दुबे को सहारनपुर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। वाराणसी में 36वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक आर पी पाण्डेय को गोरखपुर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement