Friday, April 26, 2024
Advertisement

SP-कांग्रेस गठबंधन में फंसा पेंच, राहुल गांधी ने राज बब्बर को दिल्ली बुलाया

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर पेंच फंस गया है। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर अटकलें तेज हो गई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 20, 2017 17:26 IST
SP-congress- India TV Hindi
Image Source : PTI SP-congress

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर पेंच फंस गया है। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर अटकलें तेज हो गई है। बड़ी खबर ये है की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर को वापस दिल्ली बुला लिया है। राज बब्बर से कहा गया है कि फिलहाल एसपी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं होगी। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

गौरतलब है कि आज ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी हुई है उसमें 9 उम्मीदवार उन सीटों पर भी घोषित किए है जिन पर फिलहाल कांग्रेस के विधायक हैं। इतना ही नहीं एसपी नेता कांग्रेस को दी जाने वाली सीटों को लेकर भी नई बयानबाजी कर रहे हैं। 

कांग्रेस समाजवादी पार्टी के बदले रूख से नाराज है। बताया जा रहा है की कांग्रेस और अखिलेश यादव के बीच तालमेल को लेकर दोबारा बातचीत होगी। राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को लखनऊ से वापस दिल्ली बुला लिया है। राज बब्बर से कहा गया है कि फिलहाल गठबंधन को लेकर प्रेस कांफ्रेंस नहीं होगी और वह फौरन वापस दिल्ली लौट आएं।

इन्हें भी पढ़ें:

कांग्रेस पार्टी अखिलेश यादव की लिस्ट को बड़ा धोखा मान रही है क्योंकि अखिलेश ने कांग्रेस के 9 सिटिंग सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं और सीटों की संख्या को लेकर भी समाजवादी पार्टी के नेता नयी बात कर रहे हैं। अब कांग्रेस पार्टी के नेताओं और अखिलेश यादव के बीच नए सिरे से बातचीत होगी फिलहाल गठबंधन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement