Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सत्ता के संरक्षण में जुल्म ढाने वालों के दिन अब लद चुके हैं: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमाफियाओं तथा अराजक तत्वों को कड़ा संदेश देते हुए आज कहा कि सत्ता के संरक्षण में आम लोगों पर जुल्म ढाने वालों के दिन अब लद चुके हैं और ऐसे लोगों से निपटने में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 30, 2017 16:39 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

देवरिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमाफियाओं तथा अराजक तत्वों को कड़ा संदेश देते हुए आज कहा कि सत्ता के संरक्षण में आम लोगों पर जुल्म ढाने वालों के दिन अब लद चुके हैं और ऐसे लोगों से निपटने में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सलेमपुर में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम में कहा हम कृत संकल्पित हैं कि यूपी में अब कानून का राज होगा। अराजकता फैलाने की छूट किसी को नहीं होगी। सत्ता के संरक्षण में जिन्होंने आम लोगों पर जुल्म ढाये हैं, गरीबों के हक मारने का प्रयास किया, उनके दिन अब लद चुके हैं।

हाल में सहारनपुर समेत कुछ स्थानों पर कथित भाजपा कार्यकर्ताओं की गुंडई को लेकर विपक्षियों के निशाने पर आये योगी ने कहा अब जमीनों पर कोई कब्जा नहीं कर पाएगा, अगर किया तो कानून सख्त कार्रवाई करेगा। हम कोई समझौता नहीं करने वाले हैं।

उन्होंने चीनी मिलों का जिक्र करते हुए कहा यहां की चीनी मिलों को हम कैसे शुरू करें, इसके लिये उच्चाधिकार प्राप्त समिति बनायी है। उसकी रिपोर्ट के आधार पर हम चीनी मिलों के पुनरद्धार की नयी नीति लेकर आने वाले हैं। जो चीनी मिलें औने-पौने दाम पर बेची गयी हैं, हमने उनकी पूरी रिपोर्ट मांगी है। औने-पौने दाम पर मिलें बेचने वालों को हम बख्शेंगे नहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देवरिया का गन्ना किसान खजनी और प्रतापपुर चीनी मिलों के कारण पीडि़त है, लेकिन प्रसन्नता है कि चालू वर्ष के गन्ना मूल्य का भुगतान 10 दिन के अंदर कर दिया गया है। हम अब तक 5500 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भुगतान कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि जहां तक गेहूं खरीद की प्रगति की बात है तो कल तक सरकार ने किसानों से जितना गेहूं खरीदा है, उसके समर्थन मूल्य से 10 रुपये अधिक धन किसानों के खाते में भिजवा दिया गया है। सरकार पिछले वर्ष की तुलना में अब तक तीन गुना गेहूं खरीद चुकी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement