Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अलीगढ़ में मस्जिद की मीनार की मरम्मत को लेकर विवाद, प्रशासन ने संभाली स्थिति

अलीगढ़ में मस्जिद की मीनार की मरम्मत को लेकर विवाद, प्रशासन ने संभाली तनावपूर्ण स्थिति

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि शहर कोतवाली के फूल चौक इलाके में एक मस्जिद की मीनार की मरम्मत को लेकर एक समुदाय के एक दुकानदार ने क्षतिग्रस्त मीनार की जगह नई मीनार के निर्माण पर यह कहते हुए आपत्ति जाहिर की कि नई मीनार मौलिक मीनार से उंची है

Bhasha [Published on:20 May 2017, 1:38 PM IST]
Aligarh_Tension- Khabar IndiaTV
Aligarh_Tension

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में कल रात एक मस्जिद में मरम्मत के काम को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो जाने के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि शहर कोतवाली के फूल चौक इलाके में एक मस्जिद की मीनार की मरम्मत को लेकर एक समुदाय के एक दुकानदार ने क्षतिग्रस्त मीनार की जगह नई मीनार के निर्माण पर यह कहते हुए आपत्ति जाहिर की कि नई मीनार मौलिक मीनार से उंची है और भविष्य में जब वह कोई निर्माण कार्य कराएगा तो उसमें वह बाधा बनेगी। (ये भी पढ़ें: वो मेरे बेडरूम में घुस आई, मैं तो हैरान रह गया: यासीन मलिक)

इसी बात को लेकर मामला बढ़ गया। जिला प्रशासन और मस्जिद प्रबंधन समिति के बीच बातचीत में इस बात पर सहमति बन गई कि मस्जिद में छोटी मीनार लगा दी जाएगी। हालांकि इसी बीच मौके पर भाजपा की स्थानीय इकाई के कुछ वरिष्ठ नेताओं के पहुंचने पर यह अफवाह फैल गई कि मस्जिद को ढहाया जा रहा है। इसे लेकर इलाके में जबरदस्त तनाव व्याप्त हो गया। हालांकि पुलिस और प्रशासन ने सूझबूझ से काम लेते हुए स्थिति को संभाल लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है लेकिन फिर भी इतिहास को देखते हुए कड़ी चौकसी बरती जा रही है। इलाके में त्वरित कार्य बल तैनात कर दिया गया है और मस्जिद की विवादित मीनार को हटा दिया गया है।

जिला प्रशासन के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने मस्जिद प्रबंधन समिति के सदस्यों से कथित रूप से पूछा है कि प्रशासन की अनुमति के बगैर मस्जिद में मरम्मत का काम किस तरह किया जा रहा था। इलाके में पूरी तरह से शांति है और कल रात के बाद से किसी भी तरह की अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: कौन है पाकिस्‍तान में मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव?

ये हैं भारत के रहस्यमयी खजाने जिनकी खोज अभी है बाकी...
यहां पर शादी के बाद दुल्हन से कराया जाता है जिस्मफरोशी का धंधा...

You May Like