Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

कांग्रेस-SP गठबंधन पर सस्पेंस कायम, कांग्रेस ने तय किए 100 उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन पर सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के फर्स्ट और सेकंड फेज के लिए 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 21, 2017 23:51 IST
Akhilesh and Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI Akhilesh and Rahul

नई दिल्ली: कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन पर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि इससे पहले  सामजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल कह चुके हैं कि गठबंधन लगभग टूट चुका है लेकिन देर शाम कांग्रेस की बैठक के बाद सुबह तक इंतजार करने का फैसला लिया गया। इस बीच देर रात गठबंधन बचाने की कोशिशें जारी थी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस को 103 सीटें देने पर अखिलेश सहमत हो सकते हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी घर हुई कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के फर्स्ट और सेकंड फेज के लिए 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। लेकिन पार्टी फिलहाल लिस्ट जारी नहीं करेगी। बताया जा रहा है कि सुबह तक इंतज़ार किया जायेगा।  

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने अभी भी अखिलेश यादव से गठबंधन की आस नहीं छोड़ी और गुलाम नबी आजाद फिर अखिलेश यादव से बातचीत करेंगे और उसके बाद ही गठबंधन पर कांग्रेस की तरफ से कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा। 

पढ़ें: कांग्रेस-एसपी गठजोड़ की संभावना खत्म, कांग्रेस ने तय किए उम्मीदवारों के नाम

​कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं गठबंधन अभी टूटा नहीं है और कल सुबह तक कांग्रेस गठबंधन के बारे में अपना अंतिम फैसला बताएगी। कांग्रेस नेताओं से अखिलेश यादव के खिलाफ फिलहाल कोई बयान देने के लिए भी मना किया गया है। 

बताया जा रहा है कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस के रुख में नरमी आई है। मीटिंग में अखिलेश के 99 सीट के ऑफर पर विचार हुआ और उम्मीदवार तय करने के साथ ही दुबारा बात करने का भी फैसला हुआ है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement