Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

अमेठी-रायबरेली की जनता से सोनिया गांधी ने क्या किया अनुरोध, पढ़ें पूरा खत

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम चुनाव से ठीक पहले चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी के जरिए उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की है। इसमें अमेठी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2017 18:50 IST
sonia gandhi- India TV Hindi
sonia gandhi

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम चुनाव से ठीक पहले चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी के जरिए उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की है। इसमें अमेठी और रायबरेली न आ पाने पर दुख जताया है और लोगो से कांग्रेस को वोट देने की अपील की है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

क्या लिखा है चिट्ठी में-

इस चिट्ठी में  सोनिया गांधी ने लिखा है कि मैं आपके बीच इन चुनावों में उपस्थित नहीं हो पा रही हूं जिसका मुझे दुख है अमेठी और रायबरेली मेरे जीवन का एक अभिन्न अंग है और आज मैं जिस मुकाम पर हूं उसका श्रेय अमेठी और रायबरेली कर लोगों को है क्योंकि आप से हमारे एक विशेष रिश्ता है और मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रही है।

सोनिया गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि मुझे यह देखकर दुख होता है यह सरकार जानबूझकर आप लोगों को कल्याणकारी कार्यक्रमों से दूर रखने की कोशिश कर रही है और लिखा है कि आपको भी बताइए क्या आपने ऐसी सरकार देखी है जो अपने ही लोगों को कमजोर करें और अपने ही लोगों खिलाफ काम करें और दुर्भाग्य नरेंद्र मोदी सरकार ऐसे ही कर रही है। चिट्ठी में सोनिया गांधी ने यह भी आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी की सरकार चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही है जिसकी कीमत हमारे गरीब भाई-बहन चुका रहे हैं।

Also read:

उन्होंने उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर कहा है कि आज के चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। सन 2014 में भारत की जनता ने और खासतौर उत्तर प्रदेश ने नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार को बहुत कुछ दिया था लेकिन बीजेपी ने अच्छे दिन का वादा करके आम जनता के पास जो कुछ था उसको भी छीन लिया आप की जमीन नौकरी और खून पसीने की कमाई छीन ली गई।

पढ़िए पूरी चिट्ठी-

letter

letter

सोनिया गांधी ने यह भी आरोप लगाया है कि अपनी कुर्सी बचाने के लिए यह किसी भी हद तक जा सकते हैं आज पूरा देश इन के कुशासन से ग्रस्त है। किसानों को भयंकर नुकसान हो रहा है, युवा रोजगार की तलाश में हैं और महिलाएं दिन पर दिन बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। छोटे दुकानदारों को भी दुकान बंद करने की नौबत आ गई है।  उन्होंने अपने लेटर में दलित और आकलित का ज़िक्र करते हुए कहां है कि हमारे दलित और आकलित के भाई-बहन निराशा के माहौल में जी रहे हैं और एक बार फिर पूरे देश की निगाहें आपके ऊपर टिकी हैं।

सबसे अंत में सोनिया गांधी ने स्थिति में अमेठी रायबरेली के लोगों से अपील की है कि वह कांग्रेस पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं ताकि मुझे व्यक्तिगत तौर पर मजबूती मिले जिससे क्षेत्र का विकास और तेजी से हो सके उन्होंने लोगों से अपना एक-एक वोट कांग्रेस को देने की अपील की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement