Friday, April 26, 2024
Advertisement

राहुल और अखिलेश 'दो हंसों का जोड़ा', चुनाव के बाद बिछड़ जाएगा: नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव 2 हंसों का जोड़ा है जो चुनाव के बाद बिछड़ जाएगा क्योंकि यह गठबंधन हताशा और भय के कारण बना है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 13, 2017 18:20 IST
Mukhtar Abbas Naqvi | PTI File Photo- India TV Hindi
Mukhtar Abbas Naqvi | PTI File Photo

रामपुर: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव 2 हंसों का जोड़ा है जो चुनाव के बाद बिछड़ जाएगा क्योंकि यह गठबंधन हताशा और भय के कारण बना है। अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि लोगों को अब लगने लगा है कि किसानों और छोटे कारोबारियों के शोषण और गरीबों की समस्याओं को तभी दूर किया जा सकता है जब बीजेपी सत्ता में आएगी। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए नकवी ने हिन्दी फिल्म के गीत ‘दो हंसों का जोड़ा बिछड़ गयो रे’ का जिक्र किया और कहा कि चुनाव के बाद दोनों अपने अपने रास्ते अलग कर लेंगे। उन्होंने कहा, ‘राहुल और अखिलेश एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे और अब बीजेपी के भय से इन दोनों ने हाथ मिला लिया। बीजेपी चुनाव जीतने जा रही है और कोई भी गठबंधन उसे नहीं हरा सकता है।’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद दोनों को मुलायम सिंह यादव और सोनिया गांधी के आर्शीवाद की जरूरत होगी क्योंकि इन्हें बीजेपी के हाथों पराजय मिलेगी। दूसरी तरफ राहुल और अखिलेश ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए संयुक्त रैलियां कीं और नोटबंदी, बेरोजगारी, किसानों से जुड़े मुद्दे, फसली ऋण माफी, प्रदेश की कानून व्यवस्था और गन्ना किसानों को उनकी उपज की कीमत मिलने का मसला उठाया।

दूसरे चरण की 67 सीटों के लिए कुल 720 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें से सबसे ज्यादा 22 बिजनौर की बरहपुर और सबसे कम 4 अमरोहा की धनौरा सीट पर किस्मत आजमा रहे है। इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है उसमें समाजवादी पार्टी सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां (रामपुर) और पहली बार चुनाव लड़ रहे उनके पुत्र अब्दुला आजम (स्वार) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (तिलहर) और बीजेपी विधान दल (शाहजहांपुर नगर) के नेता सुरेश खन्ना शामिल हैं। दूसरे चरण में कुल 2.28 करोड लोगों को मताधिकार प्राप्त है इनमें से 1.04 करोड महिलाएं हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement