Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP Election: प्रियंका और राहुल होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद आज कांग्रेस पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी। प्रियंका गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष यूपी चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे।

PTI PTI
Updated on: January 24, 2017 20:38 IST
Priyanka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Priyanka Gandhi

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद आज कांग्रेस पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए स्टार  प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी। पार्टी की तरफ से पहले फेज के चुनाव के लिए कुल 40 स्टार प्रचारकों के नामों की सूची चुनाव आयोग को भेजी गई है। इसमें प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है। हालांकि प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी में किसी पद को नहीं संभाल रही हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रियंका गांधी के नाम को राजनीतिक गलियारों में बेहद अहम माना जा रहा है। सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं रहने के चलते अब वे काफी एक्टिव हो गई हैं। राहुल गांधी के कांग्रेस उपाध्यक्ष बनने के बाद से पार्टी के अंदर प्रियंका की भूमिका अहम हो गई है। पार्टी के कार्यकर्ता भी लंबे अर्से से प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग करते रहे हैं। हालांकि प्रियंका गांधी केवल अमेठी और राय बरेली तक ही खुद को सीमित रखेंगी। 

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाब नबी आजाद, राज बब्बर, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, मीरा कुमार, सुशील कुमार शिंदे, जनार्दन द्विवेदी, अहमद पटेल, कमल नाथ, मुकुल वासनिक, भूपिंदर सिंह हुड्डा का नाम शामिल है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement