Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमिताभ मामले में पुलिस शीघ्र लेगी मुलायम सिंह की आवाज का नमूना

अमिताभ द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ थाना हजरतगंज में दर्ज कराए गए मामले में पुलिस शीघ्र ही अमिताभ और मुलायम सिंह की आवाज का नमूना लेगी।

IANS IANS
Published on: April 12, 2017 6:46 IST
Mulayam Singh Yadav- India TV Hindi
Mulayam Singh Yadav

लखनऊ: भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी अमिताभ ठाकुर द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ थाना हजरतगंज में दर्ज कराए गए मामले में पुलिस शीघ्र ही अमिताभ और मुलायम सिंह की आवाज का नमूना लेगी। मामले के विवेचक कृष्णानगर के सीओ दिनेश कुमार सिंह ने लखनऊ की मुख्य दंडाधिकारी संध्या श्रीवास्तव के सामने प्रस्तुत अपनी आख्यान में कही।

ये भी पढ़ें

एक शहर, जहां आलू-प्याज से भी सस्ते बिकते हैं काजू!

एक भारतीय जासूस जो बन गया था पाकिस्तानी सेना में मेजर
मुसलमान वहां मस्जिद बनाने की जिद न करें जहां राम मंदिर बनना है: कल्बे सादिक
सूरत का दिल 87 मिनट में पहुंचा मुम्बई, अब यूक्रेन में धड़केगा

अमिताभ ने 10 जुलाई, 2015 को मुलायम सिंह द्वारा उन्हें फोन पर धमकी देने के संबंध में थाना हजरतगंज में मामला दर्ज कराया था। हजरतगंज पुलिस ने इस मामले में आनन-फानन में विवेचना करते हुए अक्टूबर, 2015 में अंतिम रिपोर्ट लगा दी थी।

दंडाधिकारी अदालत ने 20 अगस्त, 2016 को विवेचक को मुलायम और अमिताभ की आवाजों के नमूने लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला से उसका परीक्षण करवाने का आदेश दिया था। हालांकि अब तक पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

अब सत्ता परिवर्तन के बाद मामले में विवेचक दिनेश सिंह ने 30 मार्च की अपनी रिपोर्ट में न्यायालय को बताया है कि वह अब तक चुनाव तथा अन्य तफ्तीश में व्यस्त होने के कारण इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सके और अब शीघ्र ही रिकॉर्ड की गई बातचीत का अध्ययन करते हुए दोनों पक्षों के आवाज का नमूना लिया जाएगा।

सीओ के आख्यान को संज्ञान में लेते हुए सीजेएम ने मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 24 अप्रैल तय की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement