Friday, March 29, 2024
Advertisement

PM मोदी का राहुल पर तंज, ‘नारियल का पानी होता है जूस नहीं, यह बात बच्चा भी जानता है’

महराजगंज: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के बाद आये सकल घरेलू उत्पाद (GDP) सम्बन्धी आंकड़ों को विरोधियों के दुष्प्रचार का करारा जवाब करार देते हुए आज कहा कि देश के ईमानदार लोगों, किसानों और नौजवानों

Bhasha Bhasha
Updated on: March 01, 2017 16:09 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

महराजगंज: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के बाद आये सकल घरेलू उत्पाद (GDP) सम्बन्धी आंकड़ों को विरोधियों के दुष्प्रचार का करारा जवाब करार देते हुए आज कहा कि देश के ईमानदार लोगों, किसानों और नौजवानों ने जीडीपी में सुधार के जरिये हार्वर्ड और हार्ड वर्क वालों की सोच के बीच फर्क जाहिर कर दिया है। उन्होंने आलू फैक्टरी की टिप्पणी पर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें यह तक नही पता कि नारियल का जूस नहीं होता, नारियल पानी होता है।

'जीडीपी में बढ़ोतरी ने साबित कर दिया हार्वर्ड और हार्ड वर्क में कितना फर्क है'

मोदी ने यहां भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि नोटबंदी के बाद विपक्ष के लोगों ने आर्थिक विकास चौपट होने, उद्योग धंधे बंद होने और देश के पूरी तरह पिछड़ने का दुष्प्रचार किया था। हार्वर्ड और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालयों के बड़े-बड़े विद्वानों ने नोटबंदी के कारण जीडीपी में दो से चार प्रतिशत की गिरावट का दावा किया था, लेकिन कल आये आंकड़ों में जीडीपी में बढ़ोतरी ने साबित कर दिया है कि हार्वर्ड और हार्ड वर्क में कितना फर्क है।

उन्होंने कहा देश ने हार्वर्ड वालों और हार्ड वर्क वालों की सोच का फर्क देख लिया। एक ओर हार्वर्ड के विद्वान हैं और दूसरी ओर एक गरीब मां का बेटा है जो हार्ड वर्क से देश की अर्थनीति बदलने में लगा हुआ है। देश के ईमानदारों ने दिखा दिया है कि हार्वर्ड से ज्यादा दम हार्ड वर्क में है।

ये भी पढ़ें-

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल जीडीपी के आंकड़े बता रहे हैं कि देश के ईमानदारों, किसानों और नौजवानों ने देश की विकास यात्रा को कोई आंच नहीं आने दी। मैं सिर झुकाकर नमन करना चाहता हूं कि उन्होंने झूठी बातों के बीच खेल करने वालों को परास्त कर दिया है। देश को अर्थनीति का यही मॉडल चाहिये। यह हमने करके दिखाया है।

उन्होंने कहा कि कल जो आंकड़े आये हैं, उससे विरोधियों को परेशानी हो रही है। वे अब कह रहे हैं कि आंकड़े कहां से आये। वे आंकड़े सच्चे हैं या झूठे। दरअसल, सभी सरकारों में जहां से आंकड़े आते हैं, वहीं से हमारे यहां भी आते हैं।

'जनता ने राज्य की राजनीति से सारी गंदगी हटाने का फैसला कर लिया है'

मोदी ने सपा और बसपा समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांच चरणों के हाल का हिसाब सभी दलों ने लगा लिया है। अब बचने की कोशिश उनके लिये बेकार है। मैं देश भर में स्वच्छता अभियान चला रहा हूं लेकिन उत्तर प्रदेश ने तो इस अभियान को एक नया आयाम दे दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने राज्य की राजनीति से सारी गंदगी हटाने का फैसला कर लिया है। जनता ने पहले पांच चरणों में भाजपा को विजय दिला दी है। छठे और सातवें चरण में बस बोनस देना है, ताकि भाजपा अभूतपूर्व बहुमत के साथ सरकार बनाए।

मोदी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट खुद इस सूबे की बदहाली को बयान करती है। प्रदेश सरकार की वेबसाइट खुद कहती है कि अखिलेश का काम नहीं कारनामे बोल रहे हैं।

'मेरा भाषण खत्म होते ही अफसरों पर गाज गिरेगी'

उन्होंने दावा किया वेबसाइट में बताया गया है कि लाइफ इन उत्तर प्रदेश इज शार्ट एण्ड अनसर्टेन। यानी यूपी में जिंदगी बहुत छोटी होती है और कब मर जाएं, कोई भरोसा नहीं। आगे कहते हैं कि इन दिस रिस्पेक्ट, यूपी रिजेम्बल्स सहारन अफ्रीका। यानी यूपी की हालत अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान जैसी है। अखिलेश जी क्या अब हम आपकी ही ना मानें। मुझे मालूम है कि मेरा भाषण खत्म होते ही अफसरों पर गाज गिरेगी। कांग्रेस-सपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इनमें से एक की विशेषग्यता पूरे देश को जबकि दूसरे की विशेषग्यता उत्तर प्रदेश को बरबाद करने की है।

'राहुल मणिपुर से नारियल का जूस निकालकर इंग्लैंड में बेचेंगे'

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा कांग्रेस के एक नेता बड़े कमाल के हैं। हम प्रार्थना करेंगे कि उन्हें लम्बी उम्र मिले। वह कल मणिपुर गये थे। उन्होंने कल वहां किसानों के लिये बड़ी घोषणा की। कहा कि अब वह मणिपुर से नारियल का जूस निकालकर इंग्लैंड में बेचेंगे। गरीब से गरीब बच्चे को भी पता होगा कि नारियल का तो पानी होता है, जूस नहीं। नारियल केरल में होता है और वह कहते हैं कि मणिपुर में नारियल का जूस निकलेगा। अब कांग्रेस के पास ऐसे नये होनहार लोग हैं। बताइये, इनसे आपको कौन बचाएगा।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 30 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनके पास घर नहीं है। जब केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को चिठ्ठी लिखकर उन परिवारों सूची मांगी तो उसमें से महज 11 हजार की फेहरिस्त दी गयी। सोचिये उसमें किन लोगों के नाम होंगे। गरीब को घर ना देने वाली यह सरकार जानी चाहिये कि नहीं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने के लिये करीब 18 हजार करोड़ रपये खर्च करने का फैसला किया लेकिन राज्य सरकार केन्द्र के पैसों का भी खर्च नहीं कर पायी।

'थानों को समाजवादियों का कार्यालय बना दिया गया है'

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिये शांति और सुरक्षा चाहिये। सूबे में सूरज ढलने के बाद कोई भी बहन बेटी घर से बाहर नहीं जा सकती। जमीनों और घरों पर जबरन कब्जे किये जा रहे हैं। थानों को समाजवादियों का कार्यालय बना दिया गया है। थाने में पुलिसवाला शिकायत दर्ज नहीं कर पाता, जब तक पैसों का खेल ना हो जाए और समाजवादी की रजामंदी ना मिल जाए। यह सब बंद करना है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement