Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

गधे से भी डरने लगे हैं अखिलेश, मैं तो देश के लिए गधे की तरह काम करता हूं: PM मोदी

बहराइच: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के गधों के विज्ञापन पर टिप्पणी करने वाले सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए आज कहा कि वह खुद गधे से प्रेरणा लेकर देश की जनता

Bhasha Bhasha
Updated on: February 23, 2017 19:36 IST
modi akhilesh- India TV Hindi
modi akhilesh

बहराइच: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के गधों के विज्ञापन पर टिप्पणी करने वाले सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए आज कहा कि वह खुद गधे से प्रेरणा लेकर देश की जनता के लिये काम करते हैं और अखिलेश को अब तो गधे से भी डर लगने लगा है। मोदी ने यहां आयोजित चुनावी जनसभा में कहा, चुनाव में तीखी से तीखी आलोचना होती है। मोदी पर हमला करो, समझ में आता है। भाजपा पर हमला करो तो समझ सकता हूं लेकिन अखिलेश जी मैं हैरान हूं कि आपने बेचारे गधे के उपर हमला किया। आपको गधे से भी डर लगने लगा है क्या।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा, आपकी जातिवादी मानसिकता तो पशु में भी दिखने लगी। गधा आपको इतना बुरा लगने लगा। आपकी सरकार तो इतनी दक्ष है कि किसी :मंत्री आजम खां: की भैंस खो जाए तो पूरी सरकार खोजने में लग जाती है। यही तो आपकी सरकार की पहचान है, लेकिन अखिलेश जी आपको पता नहीं है, गधा भी हमें प्रेरणा देता है। अगर दिल दिमाग साफ हो तो प्रेरणा ले भी सकते हैं।

Also read:

मोदी ने कहा, गधा अपने मालिक का वफादार होता है। गधा कितना ही बीमार हो, भूखा हो, थका हो लेकिन अगर मालिक उससे काम लेता है तो सहन करता हुआ भी अपने मालिक का दिया काम पूरा करके रहता है। अखिलेश जी सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक हैं। वो मुझसे कितना काम लेते हैं, मैं करता हूं, थक जाउं तो भी करता हूं, क्योंकि मैं गधे से गर्व के साथ प्रेरणा लेता हूं।

उन्होंने कहा कि अखिलेश को गुजरात के गधों से इतनी नफरत है, लेकिन यह वही गुजरात है, जिसने महात्मा गांधी, वल्लभ भाई पटेल, दयानन्द सरस्वती को जन्म दिया। यह नफरत का भाव आपको शोभा नहीं देता है। मोदी ने कहा कि अच्छा होता, अगर अखिलेश ने जिनको (कांग्रेस) गले लगाया है, उन्हें भी जरा गौर से देखने और समझने का जरा प्रयास करते। वर्ष 2013 में केन्द्र की कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने गुजरात के गधों पर डाक टिकट जारी की थी। वह गधा कितना महत्वपूर्ण होगा, यह अब आपको समझ में आ गया होगा।

देखिए वीडियो-

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 20 फरवरी को रायबरेली के उंचाहार में आयोजित चुनावी सभा में गुजरात सरकार के पर्यटन विभाग के वाइल्ड ऐस सेंक्चुरी के टीवी विज्ञापन की तरफ इशारा करते हुए कहा था एक गधे का विज्ञापन आता है। मैं सदी के महानायक (अमिताभ बच्चन) से अपील करता हूं कि वह गुजरात के गधों का प्रचार मत करें।

मोदी ने कहा कि सरकार बनाकर पांच साल के बाद हर किसी को अपने काम का हिसाब देना होता है। प्रदेश विधानसभा का आधा चुनाव बीतने जा रहा है लेकिन राज्य सरकार के कोई मंत्री या मुख्यमंत्री जनता को अपने काम का कोई हिसाब नहीं दे रहे हैं। आज भी किसी प्रकार के संकोच और शर्म के बिना टीवी पर आकर कह रहे हैं कि काम बोलता है। उन्होंने कहा पुराने जमाने में एक नगर में एक सेठ रहा करते थे, उनका भी ऐसा ही कुनबा था। उस जमाने में उनके पास भी एक कार थी। जब कार चलती थी तो गांव वाले कहते थे कि यह कार ऐसी है, जिसके हार्न के सिवाय सबकुछ बजता है। इनकी भी सरकार ऐसी है, काम नहीं बोलता, कारनामे बोलते हैं।

प्रधानमंत्री ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष दिल बड़ा करके कांग्रेस के साथ गठबंधन का दावा करते हैं। यह गठबंधन दिल बड़ा करके नहीं बल्कि दिल कड़ा करके मजबूरन किया गया है। आज कांग्रेस के कहीं भी बचने की बात नहीं होती है। कल ओडिशा के और आज महाराष्ट्र के निकाय चुनावों के नतीज आये, उनमें कांग्रेस का सफाया हुआ है। वह तो डूबे, आपको भी ले डूबे।

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश की जनता ऐसे अवसरवादी गठबंधनों को कभी स्वीकार नहीं करती। जो लोग यात्रा निकालकर कहते थे कि 27 साल यूपी बेहाल। अचानक आप उनके गले लग गये। यह बेहाल कहने वाले और करने वाले आपस में मिल गये हैं। अब उत्तर प्रदेश के लोगों का हाल क्या होगा, इसका आप अंदाजा लगा सकते हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement