Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी का विकास बुआ-भतीजा नहीं बल्कि मोदी करेंगे: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को भ्रष्टाचारी करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: February 17, 2017 17:57 IST
Amit Shah | PTI Photo- India TV Hindi
Amit Shah | PTI Photo

सिद्धार्थनगर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को भ्रष्टाचारी करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही करेंगे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शाह ने इटावा और खेसरहा की चुनावी सभाओं में कहा, ‘उत्तर प्रदेश का विकास ना तो बुआ (मायावती) कर पाएंगी और ना ही भतीजा (अखिलेश)। उत्तर प्रदेश का विकास सिर्फ मोदी कर सकते हैं।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, ‘दोनों शहजादे एक जैसे हैं। एक से मां परेशान है जबकि दूसरे से उसका बाप।’ शाह ने दावा किया कि उार प्रदेश में बीजेपी की दो तिहाई बहुमत की सरकार बनने जा रही है और 2022 में बीजेपी सरकार की पाई-पाई का हिसाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश हत्या और महिलाओं पर अत्याचार के मामले में अव्वल है जबकि सपा अपराधियों से दूरी बनाने का झूठा नाटक कर रही है। 

देखें: 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश को एक लाख करोड़ रुपये का बजट दिया, पर वह गांव तक ना पहुंच कर चाचा और भतीजे के बीच रह गया। इस बीच केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने गुरुवार रात डुमरियागंज की चुनावी सभा में ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर गोहत्या पर कड़ाई से रोक लगाई जाएगी। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सपा-बसपा की सरकारों ने भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया जबकि बीजेपी के सत्ता में आने पर बिना भेदभाव प्रदेश का सर्वांगीण विकास किया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement