Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

100 से अधिक आईएएस अधिकारियों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देश के बावजूद अभी तक लगभग 120 आईएएस अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। योगी सरकार ने अफसरों से अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देने को कहा था।

IANS IANS
Updated on: April 26, 2017 15:31 IST
IAS Uttar Pradesh- India TV Hindi
IAS Uttar Pradesh

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देश के बावजूद अभी तक लगभग 120 आईएएस अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। योगी सरकार ने अफसरों से अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देने को कहा था। अधिकारियों को पहले 15 दिन का मौका दिया गया था। इसके बाद फिर अवधि बढ़ाई गई, लेकिन मंगलवार को ब्योरा देने की अवधि समाप्त होने के बाद भी 120 आईएएस अफसरों ने अपनी चल संपत्ति और तीस ने अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया। (एक महीने में ही खुल गई योगी सरकार की पोल: अखिलेश यादव)

इसके बाद अब मुख्य सचिव ने तीन मई तक इस सिलसिले में सभी विभागों के प्रमुख सचिवों से ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। नियुक्ति और कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ लोग मुख्य सचिव के पास भी ब्योरा भेजे होंगे, तो वहां से आने में भी एक-दो दिन लग सकते हैं, लेकिन 120 आईएएस अफसर अपनी चल संपत्ति नहीं बता सके हैं।

उन्होंने कहा कि अचल संपत्ति का ब्योरा तो अधिकारी हर साल जमा करते हैं। पहली बार उन्हें चल संपत्ति बताने को कहा गया था। मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने 20 अप्रैल को दोबारा एक परिपत्र जारी करते हुए चल संपत्ति का विवरण उपलब्ध न कराने वाले आईएएस अफसरों से नाराजगी जताई।

उन्होंने 25 अप्रैल से पहले हर हाल में चल संपत्ति का विवरण उपलब्ध कराने को कहा था। इसके बाद भी ब्योरा नहीं मिला। अब मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने तीन मई को सभी प्रमुख सचिवों की एक बैठक बुलाई है। बार-बार निर्देश के बावजूद ब्यौरा न देने वाले अफसरों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ऐसे लोगों की वार्षिक प्रविष्टि रोकी जा सकती है। इससे इंक्रीमेंट और पदोन्नति भी प्रभावित हो सकती है।

ये भी पढ़ें: भारत का एक गांव जहां 5 दिनों तक निर्वस्त्र रहती हैं शादीशुदा महिलाएं!

यदि ऐसा हुआ तो पाकिस्तान को खाक में मिला देगा भारत....

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement