Friday, March 29, 2024
Advertisement

जनत को नोटबंदी के बाद सामने आये काले धन का हिसाब दें मोदी: अखिलेश

फर्रुखाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि उनसे अपने कामकाज का हिसाब मांग रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नोटबंदी के बाद सामने आये काले धन का हिसाब देश की जनता को

Bhasha Bhasha
Published on: February 14, 2017 18:23 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Akhilesh Yadav

फर्रुखाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि उनसे अपने कामकाज का हिसाब मांग रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नोटबंदी के बाद सामने आये काले धन का हिसाब देश की जनता को देना चाहिये।

मुख्यमंत्री ने फर्रुखाबाद तथा हरदोई में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उनसे काम का हिसाब मांग रहे हैं। वह तो अपनी हर जनसभा में अपने काम का हिसाब जनता को देते हैं। लेकिन मोदी ने नोटबंदी करके पूरे देश की गरीब जनता को लाइन में तो लगा दिया लेकिन उसके बाद सामने आये काले धन का अब तक कोई हिसाब नहीं दिया। 

उन्होंने कहा कि मोदी देश की जनता को बताएं कि आखिर हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये कब आएंगे। लोहिया जी कहते थे कि जिंदा कौमें पांच साल तक इंतजार नहीं करती हैं। मोदी ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में कु नहीं किया वे आगे क्या करेंगे। 

अखिलेश ने कहा कि पहले चरण का चुनाव सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में गया है। यही वजह है कि विरोधियो की भाषा बदल गयी है और कु लोगांे का रक्तचाप बढ़ गया है। आगे क्या होगा, यह पता नहीं। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी मन की बात करते हैं, काम की बात नहीं। अब मन की बात बहुत हो गयी, वह काम की बात करें। 

लखन में मेट्रो ना चलने पर मोदी की टिप्पणी का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री रेलवे से अनापत्ति प्रमाणपत्र दिलवा दें, तो मेट्रो कल से ही ट्रैक पर दौड़ने लगेगी। 

नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने वाले अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि जो विकास के काम पहले कभी नहीं हुए, वे पिले पांच वर्षों के दौरान जमीन पर उतारे गये हैं। 

उन्होंने मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास और अच्े भविष्य के लिये इस गठबंधन की सरकार बनना जरूरी है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement