Friday, March 29, 2024
Advertisement

लोहा कारोबारी और RSS कार्यकर्ता का शव बोरे में मिलने से मचा हडकंप

मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र के मंगल पांडे नगर में बसपा कार्यालय के सामने लोहा कारोबारी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता सुनील गर्ग का शव बन्द बोरे में मिलने से सनसनी फैल गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 20, 2017 23:52 IST
RSS worker murder- India TV Hindi
RSS worker murder

मेरठ: मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र के मंगल पांडे नगर में बसपा कार्यालय के सामने लोहा कारोबारी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) कार्यकर्ता सुनील गर्ग का शव बन्द बोरे में मिलने से सनसनी फैल गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग जमा गए। फिलहाल पुलिस कारोबार में लेन-देन के चलते हत्या की बात मानकर चल रही है और कई बिन्दुओ पर घटना की जांच शुरू कर दी है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के देवी नगर में रहने वाले सुनील गर्ग का सूरजकुंड पर लोहे का कारोबार है। 

सुनील गर्ग भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता होने के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से भी जुड़े हुए थे। रविवार सुबह दस बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक सूरजकुंड वार्ड से भाजपा से पार्षद का चुनाव लड़ रहे अंशुल गुप्ता के साथ चुनाव प्रचार किया। जिसके बाद डेढ़ बजे घर चले गए थे। शाम सवा चार बजे पत्नी रश्मि से थोड़ी देर में आने की बात कहकर घर से बाइक पर सवार होकर निकले थे। लेकिन देर तक जब सुनील गर्ग जब घर नहीं पहुंचे तो परिजनों की चिंता बढ़ी और फोन मिलाया लेकिन सुनील का फोन नहीं मिला। कई घंटे तक आउट ऑफ कवरेज एरिया आता रहा। काफी खोजबीन करने के बाद सुनील का कुछ पता नही चला तो परिजनों ने सिविल लाइन थाने में गुमशुदगी की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने सुनील की तलाश के लिए मैसेज फ्लैश किया तो किसी ने नाले किनारे बन्द बोरे में लाश की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिसकर्मियों ने जब बोरे को खोलकर देखा तो उनके भी होश फाख्ता हो गए क्योकि बोरे चाकू से गोदे हुए व्यक्ति को हाथपांव बंधे हुए थे। हत्यारो ने धारदार हथियारों से सुनील गर्ग की बेरहमी से हत्या कर शव को बोरे में बंद करके मंगल पांडे नगर के नाले में फेंक के किनारे फेंक दिया। मृतक के चेहरे और गले पर धारदार हथियारों से काटे गए कई निशान है। मेडिकल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं रात को सुनील गर्ग के भाई कोयला व्यापारी संजीव गर्ग पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और भाई की पहचान की।

पोस्टमार्टम के बाद शव व्यापारी का शव उनके आवास पर पहुंचा तो हाहाकार मच गया। व्यापारियों ने सड़क पर जाम लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों को जाम खुलवाने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग दो के घंटे के बाद जाम खुला। भाजपा नेताओं और व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है, वही एसपी सिटी ने हत्यारो के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement