1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. लखनऊ: योगी के CM बनते ही 'लोहिया' पथ पर लहराए हिंदू युवा वाहिनी के झंडे

लखनऊ: योगी के CM बनते ही 'लोहिया' पथ पर लहराए हिंदू युवा वाहिनी के झंडे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की झलक कभी समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार की गैलरी रहे राजधानी लखनऊ के लोहिया पथ पर आज शिद्दत के साथ नजर आयी। प्रदेश में इस बार भाजपा को 403

India TV News Desk [Updated:20 Mar 2017, 4:24 PM IST]
लखनऊ: योगी के CM बनते ही 'लोहिया' पथ पर लहराए हिंदू युवा वाहिनी के झंडे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की झलक कभी समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार की गैलरी रहे राजधानी लखनऊ के लोहिया पथ पर आज शिद्दत के साथ नजर आयी।

प्रदेश में इस बार भाजपा को 403 में से 312 सीटें मिली हैं लेकिन लोहिया पथ पर भाजपा के नहीं, बल्कि हिन्दू युवा वाहिनी के सैकड़ों झंडे लहरा रहे हैं। यह वही संगठन है जिसे नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने खड़ा किया था।

वर्ष 2005 में तत्कालीन मुलायम सिंह यादव सरकार द्वारा बनवाया गया शहर का उस वक्त का सबसे चौड़ा मार्ग लोहिया पथ सत्ता के केन्द्र यानी मुख्यमंत्री आवास के सामने से होकर गुजरता है।

ये भी पढ़ें

करीब 8 किलोमीटर लम्बे लोहिया पथ पर प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में लगभग हर समय सरकार की योजनाएं और उपलब्धियां लिखे बैनर तथा पोस्टर लहराया करते थे। फिलहाल उनकी जगह हिन्दू युवा वाहिनी की पताकाओं ने ले ली है।

हिन्दू युवा वाहिनी की छवि एक कट्टरपंथी संगठन की रही है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली लेकिन वह 5 कालिदास मार्ग पर स्थित CM के सरकारी आवास में शुद्धिकरण के बाद ही प्रवेश करेंगे। लखनऊ स्थित सीएम आवास में गृह प्रवेश से पहले इसका शुद्धीकरण किया जा रहा है।

Related Tags: