Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गैंगरेप केस: गायत्री प्रजापति अब भी फरार, 3 साथी गिरफ्तार

लखनऊ: सामूहिक बलात्कार के आरोप में वांछित सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक गायत्री प्रजापति के मामले में तीन सह अभियुक्तों को आज लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा प्रजापति के दो बेटों

Bhasha Bhasha
Updated on: March 14, 2017 17:38 IST
gayatri prajapati- India TV Hindi
gayatri prajapati

लखनऊ: सामूहिक बलात्कार के आरोप में वांछित सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक गायत्री प्रजापति के मामले में तीन सह अभियुक्तों को आज लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा प्रजापति के दो बेटों और एक भतीजे से पूछताछ की गयी।

लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने यहां भाषा को बताया कि सामूहिक बलात्कार के मामले में प्रजापति के साथ अभियुक्त बनाये गये अमरेन्द्र उर्फ पिंटू, रूपेश्वर तथा विकास वर्मा को लखनउ के हजरतगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने कहा लखनउ पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स गायत्री प्रजापति की तलाश में जुटी है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बीच, लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बताया कि पुलिस ने प्रजापति के दो बेटों तथा भतीजे से पूछताछ की। प्रजापति पर दबाव बनाने के लिये उनकी लखनउ स्थित दो सम्पत्तियों तथा अमेठी की एक सम्पत्ति को कुर्क किया जाएगा। हम उनकी सम्पत्तियों की सूची बना रहे हैं।

इस मामले में अब तक अशोक तिवारी, आशीष शुक्ला, प्रजापति के गनर चंद्रपाल तथा आज पकड़े गये तीन अन्य समेत कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रजापति तथा उनके छह अन्य साथियों पर एक महिला से सामूहिक बलात्कार और उसकी बेटी से छेड़खानी के आरोप में उच्चतम न्यायालय के गत 17 फरवरी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रजापति ने इस बार भी अमेठी विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए।

प्रजापति के विदेश भागने की आशंका के मद्देनजर उनके पासपोर्ट को चार हफ्तों के लिये निलम्बित कर दिया गया था। विधानसभा चुनाव के दौरान यह मामला उठने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों में प्रजापति को आत्मसमर्पण करने को कहा था।

राज्यपाल राम नाईक ने बलात्कार जैसे गम्भीर आरोप में वांछित होने के बावजूद प्रजापति को मंत्रिमंडल से बर्खास्त न किये जाने पर आपत्ति दर्ज करते हुए इस सिलसिले में मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement