Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी का ऐलान, 4 फरवरी को होगा यूपी चुनावों पर मेगा-कॉन्क्लेव 'चुनाव मंच' का अगला राउंड

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन देशवासियों की नज़रें इस समय टिकी हुई है - उत्तर प्रदेश पर। यूपी के चुनाव नतीजे आने वाले महीनों में भारतीय राजनीति की दिशा और दशा तय करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2017 20:02 IST
Chunav Manch- India TV Hindi
Chunav Manch

नई दिल्ली: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन देशवासियों की नज़रें इस समय टिकी हुई है - उत्तर प्रदेश पर। यूपी के चुनाव नतीजे आने वाले महीनों में भारतीय राजनीति की दिशा और दशा तय करेंगे। पूरे उत्तर प्रदेश में इस वक्त चुनावी बुखार चरम पर है, ऐसा पहले कभी भी देखा नहीं गया था। इन चुनावों को काफी हद तक 2019 के लोकसभा चुनावों का रिहर्सल माना जा रहा है, साथ ही इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐतिहासिक कदम पर जनता के फैसले के तौर पर देखा जाएगा। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 
अपने दर्शकों को इन चुनावों की सबसे बेहतरीन कवरेज देने के लिए इंडिया टीवी ने पूरे दिन चलने वाले अपने मेगा कॉन्क्लेव ‘चुनाव मंच’ के एक और संस्करण की घोषणा की है। यह मेगा कॉन्क्लेव पिछले कई महीनों से तमाम राजनीतिक उतार-चढाव का केंद्र रहे लखनऊ शहर में होगा।
 
दिन की शुरुआत इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा राजनीति की बड़ी हस्तियों से मुश्किल सवालों के साथ करेंगे। इस शो में रजत शर्मा अपने खास अंदाज में सवाल पूछेंगे ताकि जनता को पता चल सके कि महीनों से यूपी में चल रही सियासी जोर-आज़माइश के पीछे असली दावपेंच के राज़ क्या थे । 
 
इस मेगा-कॉन्क्लेव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर जैसी राजनीतिक शख्सियतों के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ, महेश शर्मा, रामगोपाल यादव, साक्षी महाराज, शिवपाल यादव, असदुद्दीन ओवैसी, केशव प्रसाद मौर्य, डॉक्टर संजय सिंह, प्रमोद तिवारी, अनुप्रिया पटेल, नरेश अग्रवाल, सुधांशु त्रिवेदी, मनोज तिवारी और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के भी 'चुनाव मंच' पर आने की संभावना है।
 
चुनाव मंच-यूपी के दूसरे संस्करण की घोषणा करते हुए इंडिया टीवी की एमडी और सीईओ रितु धवन ने कहा, ‘टीवी न्यूज जॉनर के लीडर होने के नाते हमारा ये फर्ज़ बनता था कि हम अपने दर्शकों के सामने चुनावों पर एक ऐसा विशाल परिदृश्य सामने रखें, जिसमें उनकी दिलचस्पी हो । इस समय उत्तर प्रदेश (हमारे दर्शकों के लिए) खबरों में सबसे ऊपर है, इसलिए ऐसी पहल जरूरी है।' उन्होंने कहा, ‘चुनाव मंच के पहले एडिशन की अपार सफलता ने इस बार चुनौती को निश्चित रूप से कठिन बना दिया है और हम इस ऊंचाई को पार करने की पूरी कोशिश करेंगे।’
 
चुनाव मंच-यूपी 4 फरवरी 2017 को लखनऊ में आयोजित होगा और इंडिया टीवी पर इसका लाइव प्रसारण दिन भर जारी रहेगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement