1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. यूपी: कर्मचारियों का तनाव दूर करने के लिए गाजीपुर के DM की अनोखी पहल

यूपी: कर्मचारियों का तनाव दूर करने के लिए गाजीपुर के DM की अनोखी पहल

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के जिलाधिकारी ने कार्यों से उत्पन्न हुए अपने कर्मचारियों का तनाव दूर करने के लिए एक अनोखी पहल की है।

Khabarindiatv.com [Published on:20 May 2017, 6:44 PM IST]
यूपी: कर्मचारियों का तनाव दूर करने के लिए गाजीपुर के DM की अनोखी पहल

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के जिलाधिकारी ने कार्यों से उत्पन्न हुए अपने कर्मचारियों का तनाव दूर करने के लिए एक अनोखी पहल की है। कर्मचारियों को प्रत्येक शनिवार को आपस में बच्चों की तरह गेम कराकर हंसाने की कोशिश किया जा रहा है। साथ ही इस गेम में शामिल कर्मचारियों को गिफ्ट में चॉकलेट दिया जा रहा है।

गाजीपुर के जिला सचिवालय में कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों को एक छत के नीचे रखा गया है ताकि लोगों को अपने काम के लिए दर-दर भटकना न पड़े। सुबह 10 बजे से ही काम में लग जाने वाले कर्मचारियों का फाइलों के बोझ से शाम होते होते थक जाना और तनावग्रस्त हो जाना आम बात है। एक कलेक्ट्रेट के कर्मचारी होते हुए भी आपस में बातचीत नहीं कर पाते हैं और न ही एक-दूसरे के बारे में जान पाते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने अपने कर्मचारियों को तनावमुक्त करने के लिए प्रत्येक शनिवार को 3 बजे के बाद उनके बीच अलग-अलग तरह के बचपन के खेल का आयोजन शुरू किया। इसके अलावा ठहाके लगाना भी इसका हिस्सा है। 

डीएम की इस पहल का सकारात्मक परिणाम धीरे-धीरे सामने आने लगा है। अब कर्मचारी शनिवार का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करते हैं और 3 बजते ही अपने सारे काम और तनाव को छोड़ बच्चों की तरह गेम खेलना शुरू कर देते हैं और भरपूर आनंद उठाते हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि कर्मचारियों के तनाव को दूर करने के लिये ये पहल है और शनिवार को कर्मचारी पहले एक घंटा सफाई का काम करते हैं और फिर खेलते हैं और एंजॉय करते हैं।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content