Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजनाथ सिंह की उपस्थिति में CM योगी कल किसानों को देंगे कर्जमाफी के सर्टिफिकेट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में फसल ऋण माफी योजना का शुभारम्भ करते हुए लगभग 7500 किसानों को योजना का प्रमाण पत्र देंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 16, 2017 21:08 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में फसल ऋण माफी योजना का शुभारम्भ करते हुए लगभग 7500 किसानों को योजना का प्रमाण पत्र देंगे।

प्रदेश के कृषि शिक्षा अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि 17 अगस्त राज्य के किसानों के लिए ऐतिहासिक दिन होगा, जब सरकार अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए ऋण माफी योजना की शुरुआत करेगी।

उन्होंने बताया कि प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए सभी जिलों के प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में आगामी पांच सितम्बर को आयोजित होने वाले विशेष शिविर में ऋण माफी योजना का प्रमाण पत्र देंगे।

शाही ने बताया कि योग्य लघु एवं सीमांत किसानों की एक लाख रुपये की फसल ऋण राशि माफ की जानी है। इसके लिए किसानों को अपने खाते को आधार से लिंक करा कर सत्यापन कराना होगा। उन्होंने कहा कि जिन किसानों को फसल ऋण माफी योजना से लाभान्वित होना है उनका सत्यापन कराया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement