Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

दिल्ली से कोलकाता के बीच चले बुलेट ट्रेन: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात में बुलेट ट्रेन परियोजना के शिलान्यास पर तंज करते हुए आज कहा कि देश की सबसे ज्यादा आबादी दिल्ली से कोलकाता के बीच रहती है, लिहाजा यह ट्रेन इसी बीच चलनी चाहिये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 14, 2017 15:35 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
akhilesh yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात में बुलेट ट्रेन परियोजना के शिलान्यास पर तंज करते हुए आज कहा कि देश की सबसे ज्यादा आबादी दिल्ली से कोलकाता के बीच रहती है, लिहाजा यह ट्रेन इसी बीच चलनी चाहिये।

अखिलेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, अब भाजपा के लोग हम पर यह इल्जाम नहीं लगा सकेंगे कि हमने सिर्फ सैफई में विकास किया। शायद उनको अब यह लग रहा होगा कि जहां से वो विकास शुरू कर रहे हैं, वह अच्छी जगह है। उनका उस जगह से रिश्ता है। हमारा भी सैफई से रिश्ता है। हम अपनी कुछ योजनाओं की शुरुआत वहीं से करते थे। भाजपा के लोग अब हमें सैफई वाला ताना नहीं दे सकेंगे।

उन्होंने कहा, कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे बुलेट ट्रेन चलेगी, वैसे-वैसे बेरोजगारी खत्म हो जाएगी। देश की सबसे ज्यादा आबादी दिल्ली से कोलकाता के बीच रहती है। बुलेट ट्रेन की शुरुआत इधर होनी चाहिये, जिससे यहां के तमाम किसानों और नौजवानों को रोजगार मिल सके।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर दिल्ली से बुलेट ट्रेन चले और लखनऊ, वाराणसी होते हुए बिहार और बंगाल तक चली जाए तो बहुत बड़ी आबादी को लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना की लागत बहुत अधिक है। इसमें बैठने वालों को सफर के लिए कितना धन देना पड़ेगा, शायद यह बात भी जल्दी सामने आ जाएगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे ने आज अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखी। करीब एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना के वर्ष 2022 तक पूरा होने की सम्भावना है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement