Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मुलायम के बाद अब उनके 'बबुआ' का चापलूसी कर रहे हैं आजम: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खां पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि मुसलमानों को सपा का गुलाम बनाकर रखने की आजम की कोशिश नाकाम हो गई है।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 26, 2017 14:54 IST
Mayawati | PTI File Photo- India TV Hindi
Mayawati | PTI File Photo

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खां पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि मुसलमानों को सपा का गुलाम बनाकर रखने की आजम की कोशिश नाकाम हो गई है। मायावती ने लखनऊ में एक बयान में कहा, ‘आजम खां अपने जमीर को मारकर पहले सपा नेता मुलायम सिंह यादव और अब उनके पुत्र बबुआ (अखिलेश यादव) की चाटुकारिता कर रहे हैं। मुसलमानों को सपा का गुलाम बनाकर रखने की उनकी कोशिश अब पूरी तरह नाकाम हो गई है।’ 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग अपने अच्छे बुरे को खुद समझकर फैसले ले रहे हैं। वे महसूस करते हैं कि उत्तर प्रदेश में केवल बसपा और उसका मजबूत नेतृत्व ही बीजेपी ऐंड कंपनी, RSS और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांप्रदायिक एवं फासीवादी एजेंडे को विफल कर सकती है। इसीलिए इस खास मकसद को लेकर उन्होंने काफी बढ़-चढ़ कर विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया है। मायावती ने कहा कि यही आजम खां की नाराजगी की वजह है, लेकिन सपा नेता को अपने भविष्य से ज्यादा अपनी कौम की, सूबे की और मुल्क की फिक्र करनी चाहिए। 

मायावती ने कहा, ‘जहां तक बसपा का सवाल है, तो इस पार्टी ने कभी किसी समाज का सिर झुकने नहीं दिया है। वह सर्वसमाज के हित एवं कल्याण के लिए पूरी ईमानदारी और निष्ठा से हर स्तर पर काम करती है। यही कारण है कि मुस्लिम समाज के लोगों को बसपा नेतृत्व पर ज्यादा भरोसा है।’ उन्होंने दावा किया कि मुसलमान चूंकि बसपा से जुड़ रहा है, इसलिए आजम खां मुसलमानों को कोस रहे हैं, जो अशोभनीय है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement