Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BJP का मायावती को जवाब, 'दोष EVM में नहीं, आपके भीतर है'

मायावती के आरोपों पर पलटवार करते हुए BJP ने उनसे गरिमापूर्ण ढंग से जनादेश को स्वीकार करने को कहा और जोर देते हुए कहा कि EVM में दोष नहीं है, दोष आपके भीतर है।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 15, 2017 17:51 IST
Venkaiah Naidu- India TV Hindi
Image Source : PTI Venkaiah Naidu

नयी दिल्ली: EVM में छेड़छाड़ करने के BSP सुप्रीमो मायावती के आरोपों पर पलटवार करते हुए BJP ने उनसे गरिमापूर्ण ढंग से जनादेश को स्वीकार करने को कहा और जोर देते हुए कहा कि EVM में दोष नहीं है, दोष आपके भीतर है। 

देश विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'जब आप जीतते हैं तब ईवीएम मशीन ठीक होती है लेकिन जब आप हार जाते हैं, तब ईवीएम मशीन में दोष उत्पन्न हो जाता है। इससे स्पष्ट होता है कि दोष ईवीएम मशीन में नहीं है बल्कि दोष आपके (मायावती) भीतर है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन चुनाव आयोग के नियंत्रण में होती हैं और इस तरह के आरोप गलत हैं। 

वेंकैया नायडू ने कहा, आपको गरिमापूर्ण ढंग से जनादेश स्वीकार कर लेना चाहिए। लोगों ने आपको खारिज कर दिया है। उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब मायावती और अखिलेश यादव चुनाव जीतते हैं तब ईवीएम मशीन ठीक होती है लेकिन जब भाजपा जीतती है तब ईवीएम मशीन ठीक नहीं होती हैं। मायावती को अच्छे डाक्टर से उपचार कराना चाहिए। 

उन्होंने दावा किया कि मायावती ने अमीरों का समर्थन किया और दलितों का नहीं... चुनाव में उनकी पराजय का यही कारण था। उल्लेखनीय है कि मायावती ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने ईवीएम मशीन में छोड़छाड़ करके चुनाव में जीत दर्ज की और फिर से चुनाव कराया जाना चाहिए। चुनाव आयोग ने हालांकि इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके आरोपों में कोई दम नहीं है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement