Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने किए 67 IPS के तबादले

कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने आज पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 67 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये। माना जा रहा है कि यह फेरबदल राज्य के कुछ हिस्सों में अपराध बढने की खबरों के परिप्रेक्ष्य में हुआ है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 17, 2017 22:15 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

लखनऊ: कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने आज पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 67 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये। माना जा रहा है कि यह फेरबदल राज्य के कुछ हिस्सों में अपराध बढने की खबरों के परिप्रेक्ष्य में हुआ है। राज्य विधानसभा के चल रहे सत्र में विपक्ष लगातार सरकार को इस मुद्दे पर घेर रहा है।

आज के तबादलों के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने सत्ता संभालने के बाद से अब तक लगभग 200 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया है। अपर पुलिस महानिदेशक (पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड) एस एन सावत को इलाहाबाद जोन का एडीजी नियुक्त किया गया है।

तबादला सूची में बरेली, इलाहाबाद, झांसी, हमीरपुर, बागपत, ललितपुर, महाराजगंज और एटा जैसे जिलों में तैनाती शामिल हैं। इन जिलों में जिन अधिकारियों की तैनाती की गयी है, वे पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस उपमहानिरीक्षक स्तर के हैं। इस कदम को पुलिस तंत्र मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल कहा था कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण नहीं हासिल होगा।

कुलभूषण जाधव पर ICJ कल सुनाएगा फैसला, भारत-पाक दोनों रख चुके हैं अपना पक्ष

विपक्ष लगातार सरकार पर आरोप लगा रहा है कि कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत खराब हो गयी है। योगी ने कहा, जहां तक कानून व्यवस्था का प्रश्न है, जाति, मत और मजहब के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। मामलों को निपटाने के लिए समयसीमा तय की गयी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस (जरा भी बर्दाश्त नहीं करने) की नीति अपनायी जाएगी।

देखें पूरी लिस्ट-

ips trasfer list

ips trasfer list

ips trasfer list

ips trasfer list

ips transfer list

ips transfer list

ips transfer list

ips transfer list

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement