1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. आज दिल्‍ली आएंगे योगी आदित्‍यनाथ, शाह से मिलकर तय करेंगे मंत्रियों के विभाग!

आज दिल्‍ली आएंगे योगी आदित्‍यनाथ, शाह से मिलकर तय करेंगे मंत्रियों के विभाग!

नई दिल्‍ली: यूपी के नवनिर्वाचित सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज दिल्‍ली आ रहे हैं। मुख्‍यमंत्री चुने जाने के बाद यह उनका पहला दिल्‍ली दौरा होगा। सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि वह मंत्रियों के

India TV News Desk [Updated:21 Mar 2017, 9:05 AM IST]
आज दिल्‍ली आएंगे योगी आदित्‍यनाथ, शाह से मिलकर तय करेंगे मंत्रियों के विभाग!

नई दिल्‍ली: यूपी के नवनिर्वाचित सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज दिल्‍ली आ रहे हैं। मुख्‍यमंत्री चुने जाने के बाद यह उनका पहला दिल्‍ली दौरा होगा। सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि वह मंत्रियों के विभाग के बंटवारे पर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से चर्चा करेंगे। उनसे राय-मशविरा करने के बाद विभागों का बंटवारा किया जा सकता है। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री का पीएम मोदी, राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति से मिलने का भी कार्यक्रम है। वह संसद भी जा सकते हैं।

उनके आज सुबह तकरीबन नौ बजे दिल्‍ली पहुंचने की संभावना है। इसके पहले नई सरकार ने सोमवार शाम को बड़ा फैसला लेते हुए अखिलेश सरकार में नियुक्‍त किए गए सभी गैरसरकारी सलाहकारों, उपाध्‍यक्षों और चेयरमैनों को हटा दिया है। इस संबंध में मुख्‍य सचिव राहुल भटनागर ने आदेश पारित किया।

इससे पहले योगी आदित्‍यनाथ ने अपने कार्यकाल के पहले दिन प्रदेश के अधिकारियों को भी 15 दिन में अपनी संपत्तियों का ब्योरा देने को कहा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह कहा कि वे 15 दिन में अपनी चल अचल संपत्ति घोषित करें। बैठक में लगभग 65 वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

अधिकारियों को भाजपा के संकल्प पत्र की प्रतियां दी गयीं और निर्देश भी कि वे अपने अपने विभागों का रोडमैप बनायें। कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि भ्रष्टाचार समाप्त करना भाजपा का मुख्य एजेंडा है और इसी के तहत मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सहयोगियों के साथ पहली बैठक में कहा कि वे सभी अपनी आय और चल अचल संपत्ति का ब्यौरा 15 दिन के भीतर सौंप दें।

You May Like