ford
Breaking now
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास ब्लास्ट, सबवे लाइन्स को खाली करवाया गया। धमाके की वजह का पता नहीं।
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. योगी ने कसा राहुल पर तंज, कहा- 'मंदिर में जाकर ढोंग कर रहे हैं राहुल गांधी'

योगी ने कसा राहुल पर तंज, कहा- 'मंदिर में जाकर ढोंग कर रहे हैं राहुल गांधी'

इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात में राष्ट्रवाद और विकास का अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास की गौरव गाथा अभिनंदनीय है।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:13 Oct 2017, 7:39 PM IST]
Yogi Adityanath Interview- Khabar IndiaTV
Yogi Adityanath Interview

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी की गौरव यात्रा के लिए इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं। पार्टी की तरफ से उन्हें स्टार प्रचारक के तौर पर गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उतारा गया है। इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात में राष्ट्रवाद और विकास का अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास की गौरव गाथा अभिनंदनीय है। खासतौर से गुजरात के सीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी के कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि विकास का जो उदाहरण उन्होंने प्रस्तुत किया वह काबिले तारीफ है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात ने जो छलांग लगाई है वह अद्भुत है और गुजरात का मॉडल देश के लिए उदाहरण है।

सीएम योगी ने कांग्रेस और राहुल गांधी के गुजरात दौरे के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि देश की अपूरणीय क्षति कांग्रेस नेतृत्व ने की है। आतंकवाद, अलगाववाद नक्सलवाद के लिए कांग्रेस नेतृत्व दोषी है। देश को जाति, क्षेत्र और भाषा के आधार पर बांटने का काम कांग्रेस ने किया है। देश को भ्रष्टाचार के गर्त में डुबो दिया। वहीं राहुल गांधी पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मंदिर में जाकर ढोंग करने से कोई फायदा नहीं है। राहुल गांधी को नहीं पता कि मंदिर में और मस्जिद में कैसे बैठा जाता है। पूजा के लिए ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज के लिए बैठे हों। उनके इस ढोंग को जनता जान रही है कि राहुल गांधी जो भी कर रहे हैं जनता उसे जान चुकी है।

अयोध्या के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। हमें भरोसा है कि उसके अच्छो परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश सरकार पर्यटन के विकास के लिए अयोध्या कुछ बड़े कदम करने जा रही है। बांग्लादेशी घुसपैठियों और रोहिंग्या मुसलमानों के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सदैव से उन सभी की शरणस्थली रही है जो प्रताड़ित और पीड़ित रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अगर कोई खतरा बनता है तो उसको देखना होगा। उन्होंने कहा कि रोहिंग्या की एक बड़ी संख्या उत्तर प्रदेश में है। हम किसी को जबरन भगाएंगे नहीं लेकिन  कानून व्यवस्था के लिए अगर कोई खतरा बनेगा तो सरकार सख्ती के साथ निपटेगी। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात का प्रत्येक नागरिक नरेंद्र मोदी पर विश्वास करता है। केंद्र और राज्य में जब एक ही पार्टी की सरकार है तो इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी। वहीं गुजरात में पार्टी की तरफ से उन्हें स्टार प्रचारक के तौर पर उतारे जाने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा नहीं कि बीजेपी में पहली बार ऐसा हो रहा है। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी अन्य राज्य से कार्यकर्ता और पार्टी के नेता प्रचार के कामों में शामिल हुए थे। इन लोगों में मुख्यमंत्री भी शामिल थे।

You May Like