Friday, March 29, 2024
Advertisement

एआईएडीएमके की नई सरकार उखाड़ फेंकी जाएगी: पन्नीरसेल्वम

चेन्नई: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने गुरुवार को कहा कि ई.के.पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की सरकार जल्द ही उखाड़ फेंकी जाएगी। मरीना बीच स्थित दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 17, 2017 6:52 IST
panneerselvam- India TV Hindi
panneerselvam

चेन्नई: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने गुरुवार को कहा कि ई.के.पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की सरकार जल्द ही उखाड़ फेंकी जाएगी। मरीना बीच स्थित दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से पन्नीरसेल्वम ने कहा, "सत्ता में एक ऐसी सरकार आ गई है, जो लोगों को पसंद नहीं हैं। यह सरकार जल्द ही उखाड़ फेंकी जाएगी।"

उन्होंने पार्टी के विधायकों से आग्रह किया कि शनिवार को होने वाले विश्वास मत के दौरान वह अपने विवेक के आधार पर फैसला लें।

इससे पहले वी.के. शशिकला के विश्वासपात्र ई.पलनीस्वामी द्वारा गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही राज्य में सत्ता को लेकर चल रहे संघर्ष का पटाक्षेप हो गया। सरकार गठन करने का न्योता देने के कुछ घंटों बाद राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने राजभवन में पलनीस्वामी और उनके मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सबसे पहले पलनीस्वामी (63) ने तमिल भाषा में शपथ ली। उनके बाद उनके मंत्रिमंडल के 30 मंत्रियों ने शपथ ली। पलनीस्वामी ने अति महत्वपूर्ण वित्त मंत्रालय को अपने पास रखा है। ओ.पन्नीरसेल्वम की सरकार में भी यह मंत्रालय उन्हीं के पास था।

पेशे से एक किसान पलनीस्वामी ने अपने पास लोक निर्माण, राजमार्ग एवं छोटे बंदरगाह विभाग भी अपने पास ही रखे हैं। पन्नीरसेल्वम की सरकार में ये विभाग भी उन्हीं के पास थे। राजभवन ने एक बयान में कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता सी. श्रीनिवासन तथा के.ए.सेनगोट्टैयन को वन मंत्रालय, स्कूली शिक्षा व खेल तथा युवा कल्याण मंत्रालय सौंपा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement