Friday, April 26, 2024
Advertisement

चुनावी एक्‍सप्रेस वे पर ‘साइकिल’ पर सवार अखिलेश क्‍या मिलाएंगे कांग्रेस से ‘हाथ’?

लखनऊ: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर आज फ़ैसला सुनाते हुए चुनाव चिन्ह साइकिल अखिलेश खेमे को दे दिया। चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष माना है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 16, 2017 19:41 IST
akhilesh and rahul- India TV Hindi
akhilesh and rahul

लखनऊ: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर आज फ़ैसला सुनाते हुए चुनाव चिन्ह साइकिल अखिलेश खेमे को दे दिया। चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष माना है। अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या चुनाव में सपा और कांग्रेस का गठबंधन होगा।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

रामगोपाल को गठबंधन की उम्मीद

अखिलेश ख़ेमें के चाचा रोमगोपाल ने चुनाव आयोग के फ़ैसले का स्वागत करते हुए उम्मीद ज़ाहिर की है कि अब कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ये फ़ैसला अखिलेश ही करेंगे। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर रामगोपाल यादव ने कहा, ‘सारे विकल्प खुले है। मुझे उम्मीद है महागठबंधन होगा और गठबंधन का फैसला अखिलेश लेंगे।’

Also read:

अखिलेश जता चुके हैं कांग्रेस के साथ गठबंधन की इच्छा

गौरतलब है कि अखिलेश ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की इच्छा जताई थी। सपा में चल रही दबदबे की लड़ाई के चलते ही गठबंधन में देरी हो रही थी। क्योंकि अखिलेश चाहते थें कि पहले ये तय हो जाए कि समाजवादी पार्टी और उसके चुनाव चिन्‍ह साइकिल पर उनका अधिकार है या नहीं। अब फैसला आ गया है तो सपा के कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना बढ़ गई है।

27 साल से यूपी की सत्‍ता से दूर कांग्रेस सपा के साथ लड़ेगी चुनाव?

कांग्रेस नेताओं का मानना है कि यूपी में सपा से गठबंधन का फायदा हो सकता है। यूपी में कांग्रेस की रैलियों की स्‍ट्रैटजी प्रशांत किशोर ही तैयार करेंगे। बता दें कि ये पहला मौका होगा, जब 27 साल से यूपी की सत्‍ता से दूर कांग्रेस सपा के साथ चुनाव लड़ेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement