Saturday, April 20, 2024
Advertisement

स्मृति ईरानी बोली, 'जिनके काले धन लुट गए वे संसद नहीं चलने दे रहे'

नोटबंदी का विरोध कर रही विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने आज दावा किया कि केंद्र के कदम के बाद जिनके काले धन लुट गए, वे संसद नहीं चलने दे रहे।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 19, 2016 18:03 IST
smiriti irani- India TV Hindi
smiriti irani

अहमदाबाद: नोटबंदी का विरोध कर रही विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने आज दावा किया कि केंद्र के कदम के बाद जिनके काले धन लुट गए, वे संसद नहीं चलने दे रहे।

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों के हंगामे के कारण पिछले दो दिन में संसद के दोनोंं सदनों की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल सकी है । लोकसभा में विपक्षी पार्टियों की मांग रही है कि एक ऐसे नियम के तहत नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा कराई जाए जिसमें मत विभाजन का प्रावधान है । राज्यसभा में विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में इस मुद्दे पर चर्चा बहाल कराने की मांग कर रहा है।

स्मृति ने कहा, स्वाभाविक है कि जिनके काले धन लुट गए, वे संसद नहीं चलने दे रहे । हमें अपने राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार कर देशहित में मिलकर काम करना चाहिए ।

कपड़ा मंत्रालय की एक नई पहल के तहत हस्तशिल्पकारों को पहचान-पत्र बांटने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के इतर स्मृति ने कहा, नोटबंदी काले धन, भ्रष्टाचार और देश के गरीब नागरिकों के पैसों से अपने खजाने भर कर रखने वालों के खिलाफ केंद्र के युद्ध का हिस्सा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपने पुराने नोट बदलवाकर नए नोट हासिल करने की खातिर कतार में खड़े नागरिक प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर भ्रष्टाचार से लड़ने वाले योद्धा हैं ।
स्मृति ने कहा, मैं उनके प्रति आभारी हूं । भारत ऐसे भारतीयों के प्रति हमेशा आभारी रहेगा जो :काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध के: मोदी के आह्वान को समझते हैं । 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement