Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कौन हैं शशिकला और जयललिता से कैसे मिलीं, क्या है पूरी कहानी यहां पढ़ें

AIADMK में जयललिता के बाद सबसे ज्यादा कद्दावर शशिकला नजराजन को माना जाता है। जयललिता के साथ लंबे समय से उनकी नजदीकी रही। यही वजह रही कि वे जयललिता की सबसे ज्यादा भरोसेमंद थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 14, 2017 13:03 IST
Jayalalitha Shashikala- India TV Hindi
Image Source : PTI Jayalalitha Shashikala

ऩई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने अन्नाद्रमुक (AIADMK) की महासचिव वीके शशिकला को आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराते हुए चार साल की सजा सुना दी है. साथ ही शशिकला पर 10 करोड़ का जुर्माना भी लगाया गया है. कोर्ट के इस फैसले के साथ ही शशिकला के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने के सपने पर ग्रहण लग गया है. साथ ही वह 10 साल तक कोई चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगी।

AIADMK में जयललिता के बाद सबसे ज्यादा कद्दावर शशिकला नजराजन को माना जाता है। जयललिता के साथ लंबे समय से उनकी नजदीकी रही। यही वजह रही कि वे जयललिता की सबसे ज्यादा भरोसेमंद थीं। यहां हम जानेंगे कि शशिकला कौन हैं और कैसे वे जयललिता के संपर्क में आईं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

शशिकला का जन्म तंजौर जिले के मनारगुड़ी कस्बे में हुआ था। वे ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं। स्कूल की पढ़ाई बीच में ही छूट गई। उनके पति आर नटराजन तमिलनाडु सरकार में जन संपर्क पदाधिकारी थे।  वे कोडलर की कलेक्टर वीएस चंद्रलेखा के साथ काम करते थे। फिल्मों की शौकीन शशिकला वीडियो शॉप चलाती थीं। शादी समारोह के विडियो शूट करने का काम शशिकला के वीडियो शॉप को मिलता था। 

इन्हें भी पढ़ें:

वीएस चंद्रलेखा तत्कालीन सीएम एमजी रामचंद्रन की करीबी थीं। वहीं जयललिता से उनकी अक्सर मुलाकात होती थी। उन दिनों एमजीआर जयललिता को राजनीति में लॉन्च कर रहे थे। वे भीड़ को आकर्षित करने की जयललिता की कला से बेहद प्रभावित थे। उन्होंने जयललिता को पार्टी का प्रोपेगैंडा सेक्रेटरी नियुक्त कर दिया था। 

फिल्मों की शौकीन शशिकला जयललिता का एक वीडियो शूट करना चाहती थीं। शशिकला के पति नटराजन के आग्रह पर वीएस चंद्रलेखा ने जयललिता और शशिकला की मुलाकात कराई। इस मुलाकात का नतीजा पूरी दुनिया के सामने है। शशिकला और जयललिता की ऐसी दोस्ती हुई कि जयललिता के सीएम बनने के बाद सीएम हाउस में शशिकला का पूरा परिवार रहता था।

इन्हें भी पढ़ें: 

अगली सलाइड में एमजीआर के निधन के बाद जयललिता के साथ क्या हुआ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement