Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: ममता बनर्जी से मिले अरविंद केजरीवाल, राजनीतिक मुद्दों पर बुई बातचीत

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। इस मुलाकात में ममता बनर्जी ने केजरीवाल को समझाया कि, भाजपा और कांग्रेस के साथ एक साथ लड़ने की बजाय सिर्फ मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़े।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 18, 2017 10:53 IST
west bengal cm mamta banerjee meets delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
west bengal cm mamta banerjee meets delhi cm arvind kejriwal

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। इस मुलाकात में ममता बनर्जी ने केजरीवाल को समझाया कि, भाजपा और कांग्रेस के साथ एक साथ लड़ने की बजाय सिर्फ मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़े। दोनों ही मुख्यमंत्रियों ने कई मुद्दों पर बातचीत की, दोनों का ही मुख्य केंद्र भाजपा को तोड़ना था। एक सूत्र के अनुसार, “अरविंद केजरीवाल को ममता की सलाह थी कि दोनों पार्टियों से एक साथ ना लड़ें। उन्होंने समझाया कि दोनों से एक साथ लड़ने पर आम आदमी पार्टी ही कमजोर होगी। इसकी जगह कांग्रेस और आप को मिलकर भाजपा पर निशाना साधना चाहिए।” (नहीं रहे केंद्रीय मंत्री अनिल माधव, PM मोदी ने जताया शोक)

मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि चर्चा का मुख्य केंद्र राजनीतिक मुद्दों पर बात करना था। उन्होंने साथ ही इस बात का भी दावा किया कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में AAP और TMC साथ में चुनाव लड़ेंगे।  एक सूत्र ने कहा, “सभी धर्म निरपेक्ष पार्टियों को विभिन्न राज्यों में फैली सांप्रदायिकता के खिलाफ एक साथ आना होगा। केजरीवाल और आप फिलहाल मुश्किल दौर से गुजर रही हैं।” लेकिन एक AAP नेता ने बताया, “कांग्रेस और AAP एक दूसरे के खिलाफ हैं। इनका साथ आना मुश्किल है।”

एक वरिष्ठ टीएमसी नेता ने कहा, “राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए ममता बनर्जी केजरीवाल और सोनिया गांधी को जोड़ने का काम कर रही हैं।” ममता बनर्जी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 27 अगस्त को पटना में लालू यादव की रैली में भी बनर्जी मौजूद रहेंगी, लेकिन इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव पर तमाम विपक्ष को एकजुट करने के लिए ममता ने बड़ा प्लान तैयार कर रखा है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement