Friday, April 19, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में नहीं चला मोदी का जादू, भाजपा की उम्मीदों पर फिरा पानी

टीएमसी को मुर्शिदाबाद जिले के दोमकल में 21 में से 18 सीटें मिली हैं। बाकी तीन सीटों में एक कांग्रेस को और सीपीआई (एम) को 2 सीटें मिली हैं। रायजंग में टीएमसी को चार सीट मिली है। तो भाजपा को एक

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 17, 2017 14:15 IST
mamata_banerjee- India TV Hindi
mamata_banerjee

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में हुए कुल सात नगर निकाय चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। नतीजों में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस ने बाजी मारी है। टीएमसी ने कुल 7 जगहों में से 4 स्थानों पर जीत दर्ज की है। टीएमसी ने पुजाली, मिरिक, रायगंज और दोमकल में परचम लहराया है। वहीं भाजपा अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। (ये भी पढ़ें: भारत बना विश्व का चौथा शक्तिशाली देश, ये है इसकी सबसे बड़ी ताकत....)

टीएमसी को मुर्शिदाबाद जिले के दोमकल में 21 में से 18 सीटें मिली हैं। बाकी तीन सीटों में एक कांग्रेस को और सीपीआई (एम) को 2 सीटें मिली हैं। रायजंग में टीएमसी को चार सीट मिली है। तो भाजपा को एक और कांग्रेस, सीपीआई (एम) को दो सीट मिली है।

दार्जिलिंग में टीएमसी ने एक सीट के साथ खाता खोला है, लेकिन बीजेपी का यहां सूपड़ा साफ हो गया है। यहां गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने  31 सीटों पर जीत के साथ दार्जिलिंग निकाय पर कब्जा किया है।

वहीं 20 वार्ड वाले कुर्सिओंग में टीएमसी को तीन सीटें मिली हैं और जीजेएम ने यहां 17 सीटों पर फतह दर्ज की है। 23 सीटों के कलिंगपोंग निकाय में भी जीजेएम का जल्वा बरकरार है। यहां जीजेएम को 19 सीटों पर जीत मिली है वहीं टीएमसी ने यहां 2 सीटें हासिल की हैं।

ये भी पढ़ें: जब दिल्ली के थाने में हुआ निर्वस्‍त्र प्रदर्शन, शर्म से भागे पुलिसवाले

यूपी में ऐसी महिला से शादी करने पर योगी सरकार देगी 51 हजार रुपए

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement