Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नगर निगम के 272 में से 218 वार्ड हम जीतेंगे: AAP

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में रविवार को होने वाले 272 वार्डो के चुनाव में से 218 में 'आप' जीत हासिल करेगी। आप नेता आशीष खेतान ने मीडिया से कहा कि 10 सालों से नगर निगम में शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 39 सीटें और

IANS IANS
Updated on: April 20, 2017 21:19 IST
aam aadmi party- India TV Hindi
aam aadmi party

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में रविवार को होने वाले 272 वार्डो के चुनाव में से 218 में 'आप' जीत हासिल करेगी। आप नेता आशीष खेतान ने मीडिया से कहा कि 10 सालों से नगर निगम में शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 39 सीटें और कांग्रेस को आठ सीटें मिलेंगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवार और छोटी पार्टियों को सभी वोटों का 11.5 फीसदी वोट मिलेगा, लेकिन सिर्फ सात सीट पर जीत मिल सकेगी। खेतान ने कहा कि यह आंकड़े एक पेशेवर एजेंसी के करीब 31,000 वोटरों के दिल्ली में साक्षात्कार से सामने आए हैं। यह मतदाता दिल्ली के नगर निगम चुनावों में वोट डालेंगे।

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि आप को कुल वोटों का 51.2 फीसदी मिलेगा। यह विधानसभा में मिले वोट से 3.1 फीसदी कम होगा। आप को 2015 के विधानसभा चुनावों में 70 सीटों में 67 पर जीत हासिल हुई थी। भाजपा को 28.1 फीसदी वोट और कांग्रेस को 9.2 फीसदी वोट प्राप्त होगा।

खेतान के अनुसार, इस सर्वेक्षण में 61 फीसदी लोगों ने दिल्ली में सफाई के लिए नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया है और 60 फीसदी ने नगर निगम में भ्रष्टाचार को चुनाव का बड़ा मुद्दा माना है। उन्होंने बताया कि सर्वे में ज्यादातर लोग आप सरकार के स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम, बिजली की दरों में कमी और हर घर को 20,000 लीटर पानी देने से खुश हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement