Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी को नेता के तौर पर स्वीकार करेंगे, गुजरात में BJP को लगेगा झटका : लालू प्रसाद

राहुल गांधी को नेता के तौर पर स्वीकार करेंगे, गुजरात में BJP को लगेगा झटका : लालू प्रसाद

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी 'निश्चित ही' राहुल गांधी को नेता के तौर पर स्वीकार करेगी और 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए सभी गैर राजग दलों को कांग्रेस के बैनर तले इकट्ठा करने का प्रय

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:07 Dec 2017, 9:02 PM IST]
Lalu prasad- Khabar IndiaTV
Lalu prasad

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी 'निश्चित ही' राहुल गांधी को नेता के तौर पर स्वीकार करेगी और 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए सभी गैर राजग दलों को कांग्रेस के बैनर तले इकट्ठा करने का प्रयास करेगी। लालू प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा, "हम निश्चित ही स्वीकार करेंगे (राहुल गांधी को संप्रग के नेता के तौर पर)। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है..देश ने गांधी परिवार को स्वीकार किया है क्योंकि इस परिवार के सदस्यों ने देश के लिए बलिदान दिया है।"

उनसे पूछा गया था कि क्या राष्ट्रीय जनता दल राहुल गांधी के कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद उन्हें कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का अगुवा स्वीकार करेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या सभी विपक्षी पार्टियां संप्रग के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर राहुल गांधी को स्वीकार करेंगी, उन्होंने कहा, "हमलोग साथ बैठेंगे और चर्चा करेंगे कि कांग्रेस इस बारे में क्या निर्णय लेती है।"

राजद प्रमुख ने कहा, "(पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी, (समाजवादी पार्टी अध्यक्ष) अखिलेश यादवजी, (झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष) शिबु सोरेन, (बहुजन समाज पार्टी) प्रमुख मायावती समेत हम सब मिलकर कांग्रेस के निर्णय पर चर्चा करेंगे। यह कठिन कार्य नहीं है।" उन्होंने कहा, "इस समय विपक्ष के पास गुजरात में भाजपा की विदाई कराने का कार्य है। गुजरात में भाजपा को झटका लगेगा।"

उन्होंने कहा, "भाजपा देश को बांट रही है और गुजरात में चुनाव हारने के डर से राम व गाय के नाम पर युवाओं को गुमराह कर रही है। अब वे लोग राम को याद कर रहे हैं।"

You May Like