1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. चित्रकूट उपचुनाव: CM शिवराज नहीं बचा पाए ‘शंकर’ की लाज, कांग्रेस के ‘नीलांशु’ को मिली जबरदस्त जीत

चित्रकूट उपचुनाव: CM शिवराज नहीं बचा पाए ‘शंकर’ की लाज, कांग्रेस के ‘नीलांशु’ को मिली जबरदस्त जीत

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने आज कहा कि मध्य प्रदेश में चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत देश के राजनीतिक परिदृश्य में बह रही ‘‘बदलाव की बयार’’ का संकेत है।

Reported by: Bhasha [Updated:12 Nov 2017, 7:50 PM IST]
चित्रकूट उपचुनाव: CM शिवराज नहीं बचा पाए ‘शंकर’ की लाज, कांग्रेस के ‘नीलांशु’ को मिली जबरदस्त जीत

नई दिल्ली: कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने आज कहा कि मध्य प्रदेश में चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत देश के राजनीतिक परिदृश्य में बह रही ‘‘बदलाव की बयार’’ का संकेत है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी में भरोसा जताने पर मतदाताओं का धन्यवाद दिया। सुरजेवाला ने कहा, ‘‘बदलाव की बयार दिख रही है। कांग्रेस पार्टी में अपना विश्वास और भरोसा जताने पर चित्रकूट के लोगों को बहुत बहुत धन्यवाद।’’

कांग्रेस ने अपनी ही सीट पर किया दोबारा कब्जा

कांग्रेसी उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने सत्तारूढ भाजपा के उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,333 वोटों से हरा दिया है। नौ नवंबर को हुए उपचुनाव में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ था। यह सीट कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) के निधन पर खाली हुई थी। हालांकि इस जीत का मध्य प्रदेश विधानसभा के समीकरणों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि कांग्रेस ने अपनी ही सीट पर दोबारा कब्जा किया है।

CM शिवराज ने स्वीकारी हार

चित्रकूट उपचुनाव में हार को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि वह चित्रकूट उपचुनाव में जनता के निर्णय को शिरोधार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि जनमत ही लोकतंत्र का असली आधार है। शिवराज ने जनता के सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया और विश्वास दिलाया कि चित्रकूट के विकास में किसी भी तरह की कमी नहीं होगी।

You May Like