1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. वेंकैया नायडू होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

वेंकैया नायडू होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:17 Jul 2017, 9:49 PM IST]
वेंकैया नायडू होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

नई दिल्ली: सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज इस बात की जानकारी दी।

शाह ने भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में वेंकैया नायडू का चयन किया गया। उन्होंने बताया कि वेंकैया कल सुबह 11 बजे उपराष्ट्रपति पद के लिये अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

ये भी पढ़ें

भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि इस बारे में एनडीए के सभी सहयोगियों को बताया गया है और सभी ने इसका स्वागत किया है। वेंकैया नायडू आज देश के वरिष्ठतम नेताओं में से एक है और इसलिए एनडीए ने उनके नाम का स्वागत किया है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) संसदीय बोर्ड की सोमवार शाम को उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। पार्टी सूत्रों के अनुसार, उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नायडू के नाम को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका था। इस पद के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के नाम पर भी विचार हो रहा था।

उप राष्ट्रपति का चुनाव 5 अगस्त को होना है। उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है। उप राष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

You May Like